खेलप्रमुख ख़बरेंराष्ट्रीय

भारतीय टीम वनडे मैच जीतने के इरादे से उतरेगी;

अहमदाबाद। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को दूसरे वनडे मैच में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी तो नजरें टीम में वापसी कर रहे उप कप्तान केएल राहुल के बल्लेबाजी क्रम पर भी लगी होंगी। भारत ने स्पिनरों युजवेंद्र सिंह चहल और वाशिंगटन सुंदर की उम्दा गेंदबाजी के दम पर वेस्टंडीज को पहले वनडे में 176 रन पर आउट कर दिया था। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा के 60 रन की मदद से भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की।

राहुल निजी कारणों से पहला मैच नहीं खेले थे। वह पारी की शुरुआत करते हैं तो इशान को बाहर होना पड़ेगा। वह मध्यक्रम में खेलते हैं तो पहले मैच में 32 गेंद में नाबाद 26 रन बनाने वाले दीपक हुड्डा बाहर हो सकते हैं। टीम प्रबंधन विराट कोहली, रिषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के क्रम में बदलाव करना नहीं चाहेगा। कोहली के लिए भी यह मैच अहम है जो दो साल से अपने 71वें शतक का इंतजार कर रहे हैं। गेंदबाजी में चहल और वाशिंगटन ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम प्रबंधन गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा।

कारोबारियों का जीएसटी स्कोर क्या है – जानिए

रोहित की कप्तानी में नई ऊर्जा के साथ खेल रही भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे की नाकामी को भुलाकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत नजर आई। सबसे अच्छी बात रोहित की फार्म थी, जो हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका नहीं जा सके थे। वह एक बार फिर उस लय को कायम रखना चाहेंगे। रोहित के साथ पारी का आगाज करने वाले इशान किशन ने 36 गेंद में 28 रन बनाए थे, जो बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। राहुल की वापसी से देखना यह होगा कि वह रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते हैं या मध्यक्रम में उतरते हैं।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, एनक्रुमाह बोनर, डेरेन ब्रावो, शामार ब्रुक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, अलजारी जोसफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेपर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वाल्श जूनियर।

दूसरी ओर वेस्टइंडीज की नजरें पहले मैच की हार को भुलाकर बेहतर प्रदर्शन पर लगी होंगी। पिछले 16 मैचों में रविवार को 10वीं बार वेस्टइंडीज टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी। कीरोन पोलार्ड की टीम को इसमें सुधार करना होगा और बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा। अनुभवी आलराउंडर जेसन होल्डर ने कहा था, ‘बल्लेबाजों को अपने विकेट की अहमियत समझकर खेलना होगा।’ वेस्टइंडीज को अपने आक्रामक बल्लेबाजों निकोलस पूरन और पोलार्ड से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button