main slideअंतराष्ट्रीयदिल्लीप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराष्ट्रीय

भारतीयों को निकालने के लिए सरकार ने झोंकी ताकत, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली। भारतीयों को निकालने के लिए सरकार ने झोंकी ताकत, जाने पूरी खबर, सरकार ने भारतीयों को निकालने के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और वीके सिंह को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का फैसला किया है। पोलैंड रवाना होने से पहले केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि हम बातचीत करके लोगों को निकालने की कोशिश करेंगे। पोलैंड जाने से पहले केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि किसी भी भारतीयों को निराश होने की जरूरत नहीं है।

विदेश मंत्री ने पोलैंड से की बात, जारी की गई नई एडवाइजरी

मैं पोलैंड जा रहा हूं। हम समन्वय के साथ अपने नागरिकों को निकालने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट संदेश दिया हैं कि किसी भी सूरत में भारतीयों को सुरक्षित निकालकर उन्हें उनके घर तक पहुंचाना है। वहीं भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने पोलैंड के विदेश मामलों के मंत्री के साथ बात की है। इस बातचीत में यूक्रेन के मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा हुई है।

पीएम बोले- बलिया का दर्द मैं समझता हूं, जाने पूरी खबर

विदेश मंत्री ने कहा भारतीयों को निकालने के लिए सरकार ने झोंकी ताकत कि हम यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने के लिए पोलैंड की ओर से दी जा रही मदद की तारीफ करते हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्रा गाइडलाइन को संशोधित किया है। इसमें यूक्रेन से आ रहे भारतीयों को कई तरह की छूट प्रदान की गई। यूक्रेन से आ रहे भारतीयों को अनिवार्य प्री-बोर्डिंग नेगेटिव आरटीपीसीआर टेस्ट और टीकाकरण प्रमाणपत्र जैसे दस्तावेजों को पोर्टल पर अपलोड करने से छूट दी गई है।

रूस और यूक्रेन के बीच वार्ता जारी, जाने आगे की खबर

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि यदि कोई यात्री आगमन से पहले आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने में सक्षम नहीं है या उसने कोरोना टीकाकरण पूरा नहीं किया है तो भारत आने के बाद उसको 14 दिनों के लिए अपने स्वास्थ्य की स्वयं निगरानी करना होगा। इस बीच आपरेशन गंगा के तहत 240 भारतीय नागरिकों को लेकर छठी उड़ान हंगरी के बुडापेस्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुई है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button