दिल्लीबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीय

भाजपा शासित एमसीडी द्वारा स्कूलों की जमीन बेचने के खिलाफ आप ने कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली। भाजपा शासित एमसीडी द्वारा स्कूलों की जमीन बेचने के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने डीडीए मीटिंग में कार्रवाई की मांग की। डीडीए ने स्कूल बनवाने के लिए एमसीडी को जमीन दी थी, लेकिन भाजपा कामर्शियल प्राजेक्ट के लिए स्कूल की जमीन तक को बेचने पर उतारू है।

आज डीडीए की मीटिंग में दिल्ली के उपराज्यपाल के सामने मौखिक और लिखित रूप से मुद्दा उठाया। डीडीए इसपर कार्रवाई करे और एमसीडी के सभी स्कूल आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को सौंप दें।

दिल्ली के स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाया हैः केजरीवाल

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाया है, वह एमसीडी के स्कूलों को भी संवार देंगे। साथ ही उन्होंने भाजपा के इस कदम की निंदा की और कहा कि यह माफी योग्य नहीं है।

सोमनाथ भारती ने कहा कि कल मेरे साथी करोलबाग के विधायक विशेष रवि ने एक मुद्दा दिल्ली के संज्ञान में लाने का प्रयत्न किया था कि किस प्रकार से भाजपा दिल्ली नगर निगम में अपने आखरी दिनों में एमसीडी की संपत्तियों को कामर्शियल कारणों से बेच रही है।

वैसे तो हमारे साथियों ने कई बार आप लोगों को बताने का प्रयत्न किया है कि विभिन्न प्रकार की संपत्तियां एमसीडी बेच रही है क्योंकि भाजपा को पता है कि वह दोबारा एमसीडी में आने वाली नहीं है। लगातार 15 सालों का उनका भ्रष्टाचारी कार्यकाल रहा है, लेकिन सबसे दुखद बात यह है कि अब भाजपा एमसीडी के स्कूलों की जमीनों को बेचने लगी है।

76 वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

जैसे भाजपा शासित एमसीडी में बैठी भाजपा की विशेषज्ञता जमीनों को बेचकर पैसा कमाना है वैसे ही आम आदमी पार्टी की विशेषज्ञता स्कूलों और अस्पतालों को जनहित में लाकर लोगों को फायदा पहुंचाना है।

आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जिस प्रकार से एक नई राजनीति का माडल पेश किया जिसमें स्कूल की राजनीति, अस्पतालों की राजनीति, मोहल्ला क्लिनिक की राजनीति, सड़कों की राजनीति, पानी की राजनीति, महिलाओं की सुरक्षा की राजनीति आदि का एक नया माडल पेश किया है।

ठीक उल्टा, भाजपा एमसीडी में बैठकर स्कूलों की जमीनों को बेच रही है, जिसमें बच्चों को पढ़ाया जाना था। यह सत्य है कि भाजपा से एमसीडी नहीं संभल रही है। चलो उसका हल तो हम निकाल लेते लेकिन यह इतना गिर गए हैं कि अब स्कूलों की जमीन को कामर्शियल प्राजेक्ट के लिए बेच रहे हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button