प्रमुख ख़बरेंमनोरंजनराष्ट्रीय

बोनी कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव; फिल्म पुकार के 22 साल पूरे करने पर कई पोस्ट शेयर;

नई दिल्ली। फिल्ममेकर बोनी कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके पास पुराने दिनों की शूटिंग के दौरान की कई सारी अनदेखी तस्वीरें है, जिन्हें वह समय-समय पर लोगो के साथ साझा करते रहते हैं। जो खूब ट्रेड भी करते हैं। अब शुक्रवार को भी उन्होंने कुछ और पोस्ट शेयर किये। जो फिल्म ‘पुकार’ के सेट की है और तस्वीर में बोनी कपूर संग दो और बड़ी हस्तिया नजर आ रही हैं।

4 फरवरी को फिल्म ‘पुकार’ ने अपने 22 साल पूरे कर लिए और इस खास मौके पर फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर रहे बोनी कपूर ने फिल्म से जुड़ी अपनी कुछ यादें इंस्टाग्राम पर साझा कीं। बोनी कपूर ने इंस्टा स्टोरी में फिल्म की शूटिंग के वक्त की एक थ्रोबैक तस्वीर भी शेयर की। तस्वीर में बोनी कपूर के साथ उनकी पत्नि दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और स्वर कोकिला लता मंगेशकर बैठी हुई नजर आ रही हैं। तस्वीर को शेयर करते हुए बोनी ने लिखा, ‘हमारी फिल्म पुकार के लिए अपने गाने पर अभिनय करने के लिए सहमत होकर हमें सम्मानित करने के लिए लताजी का हमेशा आभारी रहूंगा, एक दुर्लभ व्यवहार … मैं हमेशा संजो कर रखूंगा।’ आपको बता दें कि फिल्म पुकार में लता मंगेशकर ने गाने ‘एक तू ही भरोसा’ पर बच्चों संग गाना गाने की एक्टिंग की थी।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे;

इसके अलावा बोनी कपूर ने फिल्म का पोस्टर और गाना ‘सुनता है दिलों जान’ से भी शेयर किया। जिसने फिल्म की यादों को ताजा कर दिया। फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए बोनी कपूर ने लिखा, ‘4 फरवरी 2000 को हमने ‘पुकार’ रिलीज की, 22 साल हो गए, इसके क्रेडिट में बहुत सारी चीजें पहली बार हुईं थी। पहली बार लताजी ने किसी फिल्म की शूटिंग की, क्लाइमेक्स में उनका गाना उन पर फिल्माया गया। अलास्का, मैक्सिको, यूटा में मोहेब वैली में शूट की जाने वाली पहली भारतीय फिल्म। अनिल का पहला राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म को भी राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। मेरी पहली फिल्म एआर रहमान के साथ , ‘मैदान’ उनके साथ मेरी 5वीं फिल्म होगी। पहली बार देशों के 6 शीर्ष डीओपी ने फिल्म के लिए शूट किया, अशोक मेहता, संतोष सिवन, जीवा, बाबा आज़मी, रवि चंद्रन और गोपाल रेड्डी।’

बोनी कपूर ने आगे लिखा, ‘एक हिंदी फिल्म में प्रभुदेवा का पहला प्रदर्शन , पहली बार जावेद साब ने मजरूह साब के साथ गीत का श्रेय साझा किया। इतने सारे फर्स्ट के अलावा, हमें तत्कालीन प्रधान मंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी और तत्कालीन गृह मंत्री श्री एल.के. आडवाणीजी के लिए एक विशेष शो रखने का सौभाग्य मिला।’

फिल्म पुकार साल 2000 में आई थी। फिल्म में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित और नम्रता शिरोडकर मुख्य भूमिकाओं में थे। राजकुमाप संतोषी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पुकार’ को म्यूजिक एआर रहमान ने दिया था।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button