राज्य

बीजेपी नेत्री की गौशाला में गायों की 20 लाशें कुएं में, कई कंकाल मिले

भोपाल. भोपाल में रविवार को कई गायों की मौत की खबर से सनसनी फैल गई. ये मौतें बैरसिया में भाजपा नेत्री निर्मला देवी शांडिल्य की गौशाला में हुईं. रविवार को गौशाला के कुएं से 20 गायों के शव मिले. 75 से ज्यादा गायों के शव और कंकाल मैदान में बिखरे मिले. रविवार से एक दिन पहले भी इस गौशाला की 8 गायों की मौत हुई थी. इस मामले से कांग्रेस को बीजेपी पर हमलावर होने का मौका भी मिल गया.

गायों की मौत की जानकारी जैसे-जैसे लोगों को लगती गई, वो मौके पर जमा होते गए. देखते ही देखते यहां भीड़ लग गई. लोग गायों की ये हालत देख भड़क गए. इसके बाद उन्होंने गौशाला संचालिका निर्मला देवी की शिकायत की और उस पर मामला दर्ज हो गया. प्रशासन ने आनन-फानन में आरोपी महिला से गौशाला का संचालन छीनकर अपने हाथ में ले लिया. इस दौरान लोगों का विरोध और तनाव फैलते देख भारी पुलिस बल तैनात किया गया. निर्मला देवी 18 साल से ज्यादा समय से गौशाला का संचालन कर रही हैं.,

दूसरी ओर, घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर अविनाश लवानिया और कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को समझाकर उनका गुस्सा शांत किया. कई लोगों ने मौके पर कहा कि ये मौतें पिछले 15 दिनों में ही हुई हैं. प्रशासन अब गायों के शव की गणना कराएगा.

यहां रविवार शाम मिर्ची बाबा भी गौशाला पहुंच गए. उन्होंने कहा कि मौके पर 500 गायें तड़प- तड़पकर मर गईं. बाबा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को रावण बताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में भूख से गायें मर रही हैं. अब प्रदेश की हर गौशाला का निरीक्षण वे खुद करेंगे.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button