main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन का किया एलान

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि बसपा को इंडिया जनशक्ति पार्टी, पच्चासी परिवर्तन समाज पार्टी, विश्व शांति पार्टी, संयुक्त जनादेश पार्टी, आदर्श संग्राम पार्टी, अखंड विकास भारत पार्टी, सर्वजन आवाज पार्टी, आधी आबादी पार्टी, जागरूक जनता पार्टी, सर्वजन सेवा पार्टी समर्थन मिला है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 10 छोटे दलों से गठबंधन का एलान किया है।

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, श्मायावती जी के विकासशील विचारों से प्रेरित होकर बहुजन समाज पार्टी को 10 राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है और सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की विचारधारा के साथ आगे बढ़ने और कार्य करने का संकल्प लिया है। पंजाब में भगवंत मान सिंह को आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करते ही अरविंद केजरीवाल भाजपा और कांग्रेस के निशाने पर आ गए।

बहुजन समाज पार्टी  के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि, बसपा ने 10 छोटे दलों से गठबंधन किया

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 जनवरी को पणजी में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान गोवा के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने सपा के साथ गठबंधन न होने के बाद अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

उनकी आजाद समाज पार्टी ने 33 सीटों पर उम्मीदवारों उतारने की घोषणा कर दी है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं एक युवा हूं और मैंने सिर्फ परेशानियों से लड़ना सीखा है। मैंने पांच साल में बहुत कुछ देखा औए खोया है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा, मैं सरकार से कभी डरा नहीं। मेरा डर था कि विपक्ष के बिखराव की वजह से बीजेपी वापस लौटी है तो अच्छा नहीं है।

आपराधिक रिकार्ड छुपाने वाले दलों का रद होगा पंजीकरण

सबको सत्ता से मतलब लेकिन हमारी लड़ाई सत्ता की नहीं है। आजाद ने कहा, पिछले दो महीने में हमारे साथ छल हुआ, कुछ लोगों के हंसी का विषय होगा कि चंद्रशेखर को बेवकूफ बना दिया। लेकिन मैंने इस बार भी मंत्रिपद और बाकी चीजों को ठोकर मार दी। दोनों ही पार्टियों ने भगवंत मान का एक पुराना वीडियो शेयर किया है।

पूछा कि क्या दिल्ली को नशा युक्त करने के बाद अब पंजाब को भी नशा युक्त करेंगे? भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि भगवंत मान सिंह के बारे में सभी जानते हैं। वह खुद नशा करते हैं।

ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाना पंजाब को मुसीबत में डालना है। कांग्रेस ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। राज्य के पूर्व मंत्री माइकल लोबो जो हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं, वे कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर कलंगुट से चुनाव लड़ेंगे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button