main slideअंतराष्ट्रीयखेलप्रमुख ख़बरेंबडी खबरें

पेरी महिला विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर

वेलिंगटन । ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को 2022 आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार ऑलराउंडर एलीसे पेरी बुधवार को यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच से बाहर हो गई हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीग मैच में पीठ में चोट का सामना करने वाली ऑलराउंडर पेरी समय रहते पूरी तरह फिट नहीं हो पाईं।

लैनिंग ने सेमीफाइनल मैच की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा,  हम कल पेरी के बिना ही मैदान पर उतरेंगे और संभवत: अगले मैच से पहले उनकी फिटनेस की जांच करेंगे। यह उनके और पूरी टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हमारी टीम में गहराई है, जिससे हम इस स्थान को भर सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उम्मीद जताई है कि अगर टीम तीन अप्रैल को खेले जाने वाले फाइनल में प्रवेश करती हैं तो पेरी चयन के लिए उपलब्ध होंगी। फिलहाल उन्होंने जोर देकर कहा कि टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ मैदान पर पूरा जोर लगाएगी।

Warne को याद करते रहेंगे : सचिन तेंदुलकर

इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीग मैच में पेरी गेंद को सीमा रेखा पर जाने से रोकने का प्रयास कर रही थी, तब उनकी पीठ में चोट लग गई। वह तुरंत मैदान से बाहर चली गईं थीं। उस मैच में उन्होंने बल्लेबाजी भी नहीं की थी। पेरी ने सोमवार को कहा था कि उनके करियर में पहली बार उन्हें इस प्रकार की समस्या हुई हैं और यह चोट गंभीर नहीं है, हालांकि अब यह साफ हो गया है कि वह सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगी।

लैनिंग ने कहा,  उन्होंने पिछले हफ्ते ज्यादा ट्रेनिंग नहीं की है। कल उन्होंने नेट में बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं थीं। वह 100 प्रतिशत योगदान देने की स्थिति में नहीं थीं। इस वजह से हमें यह मुश्किल निर्णय लेना पड़ा। उल्लेखनीय है कि यह लगातार दूसरा विश्व कप सेमीफाइनल होगा, जहां पेरी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगी। इससे पहले 2020 टी-20 विश्व कप के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते वह सेमीफाइनल मैच से चूक गईं थीं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button