main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीय

पीएम चाहते थे कि मजदूरों को असहाय छोड़ दे: प्रियंका गांधी, जाने पूरी खबर

पणजी। पीएम चाहते थे कि मजदूरों को असहाय छोड़ दे: प्रियंका गांधी, जाने पूरी खबर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रवासी मजदूरों को लेकर लगाए गए आरोपों के लिए पीएम मोदी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि क्या पीएम यह चाहते थे कि जब मजदूर अपने घर वापस लौट रहे थे तो उन्हें असहाय छोड़ दिया जाता। बता दें कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि कांग्रेस ने कोरोना महामारी के दौरान मुंबई के मजदूरों को मुफ्त ट्रेन की टिकट दी, जिस कारण बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों में पहुंचे। इस वजह से पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ। पीएम मोदी के इन आरोपों पर प्रियंका गांधी ने पलटवार करते हुए कहा, जिन लोगों के पास अपने घर लौटने का कोई रास्ता नहीं था।

पीएम मोदी के आरोपों पर प्रियंका गांधी का पलटवार

जो पैदल वापस आ रहे थे – क्या वह (पीएम) चाहते थे कि कोई उनकी मदद न करे? मोदी जी क्या चाहते थे? प्रियंका ने पीएम मोदी की रैलियों को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, जो बड़ी-बड़ी रैलियां की गई हैं, उनके बारे में क्या? इससे पहले सोमवार को, लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस ने प्रवासी श्रमिकों को मुंबई छोड़ने के लिए मुफ्त ट्रेन टिकट दिया, जिससे पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कोविड का प्रसार हुआ। कांग्रेस ने कोरोना की पहली लहर के दौरान सारी हदें पार कर दीं।

बोलीं- वे क्या चाहते थे कि मजदूरों को असहाय छोड़ देते

पहली लहर के दौरान, जब देशभर में लाकडाउन लगा था और डब्लूएचओ सभी को जहां है वहीं रहने की सलाह दे रहा था, तो कांग्रेस निर्दोष लोगों को डराने के लिए मुंबई रेलवे स्टेशन चली गई और उन्हें अपने राज्यों में वापस जाने के लिए उकसाया। इसका परिणाम यह हुआ कि पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कोरोना तेजी से फैल गया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, आपने मजदूरों को संकट में डाल दिया। दिल्ली में, सरकार ने जीपों में झुग्गियों का चक्कर लगाया और माइक पर घोषणा की कि जो कोई भी घर जाना चाहता है, उनके लिए बसों की व्यवस्था की गई है।

धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब में बोलें प्रधानमंत्री अंधविरोध इसका अनादर, जाने पूरी खबर

इसके बाद उत्तर प्रदेश और पंजाब में कोरोना का विस्तार हुआ। यह कैसी राजनीति है? कब तक ये राजनीति चलती रहेगी? कांग्रेस के व्यवहार से पूरा देश स्तब्ध है। उन्होंने आगे कहा, अब कांग्रेस ने अगले 100 साल तक सत्ता में नहीं आने का मन बना लिया है। कांग्रेस पर परोक्ष प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, पार्टी अपनी ‘फूट डालो राज करो’ की नीति पर भरोसा कर रही है और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ की नेता बन गई है। कांग्रेस ने उनके ‘गरीबी हटाओ’ नारे के कारण कई चुनाव जीते लेकिन ऐसा करने में विफल रहे। तब भी इस देश के गरीबों ने उन्हें वोट दिया। विपक्ष ने यहां महंगाई का मुद्दा उठाया है, बेहतर होता कि जब उनकी सरकार सत्ता में होती तो वह उस मामले को उठाते। महामारी में भी हमारी सरकार ने महंगाई से निपटने की कोशिश की।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button