main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

पहाड़ों में बर्फबारी से ठंड बढ़ने के आसार, कई राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, राजस्थान सहित कुछ राज्यों में छिटपुट बारिश और जम्मू, हिमाचल और अन्य क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। आइएमडी ने कहा कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ और इससे प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण 26 दिसंबर से उत्तर पश्चिम भारत और 27 दिसंबर से मध्य भारत को प्रभावित कर सकता है।

आइएमडी के एक ताजा अपडेट के अनुसार एक चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर स्थित है। इसके प्रभाव में अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

बिहार और यूपी हल्का कोहरा

राजधानी दिल्ली में सुबह और शाम के दौरान कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार की सुबह पंजाब के कुछ हिस्सों में घना कोहरा दर्ज किया गया। दिल्ली में मध्यम कोहरा जबकि उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में हल्का कोहरा देखा गया। दिल्ली में आज सुबह विजिविलिटी 200 मीटर दर्ज की गई। दिल्ली के कई इलाकों में सर्दी की वजह से सुबह में लोगों को आग जलाकर हाथ सेंकते हुए भी देखा गया।

इकाना में छात्र-छात्राओं को दिया स्मार्टफोन व टैबलेट

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इससे अगले हफ्ते पूरे उत्तरी भारत समेत मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने के आसार हैं लेकिन मौसम विभाग ने फिलहाल किसी शीतलहर की चेतावनी नहीं जारी की है।

मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई बारिश के कारण अगले तीन दिनों के दौरान राजस्थान में दिन के तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर के आस पास के कई क्षेत्रों में 26 दिसंबर को बारिश हो सकती है। इसके साथ ही जयपुर, अजमेर, भरतपुर, उदयपुर और जोधपुर के आस पास के क्षेत्रों में 27 और 28 दिसंबर को कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button