लखनऊ

पहली बार जिला प्रशासन की झांकी का होगा प्रदर्शन

लखनऊ। जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में गणतंत्र दिवस 2022 पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा व तैयारी को लेकर बैठक की।  डीएम ने कहा कि कोविड-19 का विशेष तौर पर पूर्ण पालन कराया जाये, मास्क का इस्तेमाल किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 का पालन करते हुये कोविड से  बचाव से सम्बन्धित, स्वच्छता, जल संरक्षण, पर्यावरण, सरकारी की विभिन्न योजनाओं से सम्बन्धित राष्ट्रीय एकता व अखण्डता पर आधारित झांकियां प्रस्तुत की जायें। उन्होंने परेड में शामिल होने वाली झांकियों के निर्माण के मद्देनजर एडीएम नगर पूर्वी, एसीपी, नगर पूर्वी, एसीपी यातायात, तथा सब एरिया कमाण्डर द्वारा नामित प्रतिनिधि के साथ संयुक्त निरीक्षण कर स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा है कि गणतंत्र दिवस 2022 की विधान सभा के सामने से गुजरने वाली गणतंत्र दिवस परेड का नेतृत्व सेना के कमाण्डर करेगे। कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रात: 10 बजे राज्यपाल विधान भवन के समक्ष परेड का अभिवादन स्वीकार करेंगें।
मार्ग व्यवस्था, यातायात सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध परेड के अवसर पर किये जायेंगे। परेड में सेना पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, होमगार्ड, एनसीसी आदि की टुकडियां भाग लेंगीं। जिलाधिकारी ने बताया कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी सिनेमा घरों में देश भक्ति की फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा। आगे बताया गया कि पहली बार परेड में जिला प्रशासन की झांकी का प्रदर्शन किया जायेगा।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button