main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

पंजाब में कांग्रेस का कौन होगा सीएम, जाने पूरी खबर

जालंधर। पंजाब में कांग्रेस का कौन होगा सीएम, जाने पूरी खबर,  कांग्रेस का सीएम फेस कौन बनेगा इस पर फैसला कुछ देर में आ सकता है। इसके संकेत पंजाब कांग्रेस ने एक ट्वीट करके दिए हैं। इसी के साथ सूबे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की धड़कनें बढ़ गई हैं। बता दें कि पिछले दिनों पंजाब दौरे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जालंधर रैली में कहा था कि मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ने उनसे सीएम चेहरा घोषित करने को कहा है, इसका फैसला लोग और कार्यकर्ता करेंगे। बाद में कांग्रेस ने आम आमदी पार्टी की तर्ज पर मोबाइल फोन के जरिये सर्वे करवाने की घोषणा की। अब इसी सर्वे के नतीजे की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।

वायुसेना में महिला फाइटर पायलट अब स्थायी तौर पर शौर्य का सकेंगी प्रदर्शन

पंजाब कांग्रेस के हैंडल से की गई ट्वीट से साफ संकेत है कि शाम 7 बजे जो भी घोषणा होनी है, वह चन्नी और सिद्धू को लेकर है। बता दें कि पिछले कई दिनों से पंजाब कांग्रेस की ओर से लोगों को कई फोन नंबरों- 1409804440, 1725248211, 1725338250 से फोन करके सीएम फेस को लेकर राय पूछी जा रही है। लोगों को फोन करके उनसे सीएम चरणजीन सिंह चन्नी को सीएम चेहरा पसंद होने पर बीप के बाद एक दबाने और नवजोत सिंह सिद्धू सीएम चेहरा पसंद होने पर बीप के बाद 2 दबाने को कहा गया।

चन्नी या सिद्धू पर 7 बजे बड़ी घोषणा

पंजाब कांग्रेस की ट्वीट के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि शायद कांग्रेस सीएम फेस को लेकर घोषणा करने वाली है। वैसे भी बुधवार को पंजाब की राजनीति में दो कारणों से खलबली मची रही। सुबह पहले पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने यह दावा किया कि पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के त्याग पत्र के बाद 42 विधायक उन्हें सीएम बनाने के हक में थे लेकिन सीएम बने 2 विधायकों के समर्थन वाले चरणजीत सिंह चन्नी।

सुखजिंदर रंधावा के समर्थन में 16 और नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में केवल 2 विधायक थे। दूसरी ओर, दोपहर को यह खबर सुर्खियों में रही कि नवजोत सिंह सिद्धू अपने हलके अमृतसर पूर्वी में सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को छोड़कर माता वैष्णो देवी के दर्शन करने रवाना हो गए हैं। इसके बाद से लगातार राजनीतिक कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button