main slideअपराधदिल्लीप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

नारायण साईं को जेल से मिली जमानत, मां की बीमारी का दिया था हवाला

नई दिल्ली, संवाददाता। यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम के बेटे नारायण साईं को गुजरात हाईकोर्ट ने 10 दिन के लिए जमानत दे दी है। बता दें नारायण साईं पर भी उनके आश्रम में रहने वाली साधिकाओं के साथ रेप करने का आरोप लगा था। उन्होंने फिलहाल अपनी मां की तबीयत ज्यादा खराब होने की शर्त पर 10 दिन की जमानत मिल गई है।

आसाराम ने भी डाली याचिका
इससे पहले आसाराम ने भी जयपुर हाइकोर्ट में जमानत याचिका दर्ज की थी। उसने अपनी उम्र ज्यादा होने के कारण कोर्ट से अपनी उम्र में रियायत मांगी है। कोर्ट ने आसराम की जमानत याचिका को स्वीकार भी कर लिया है। जिस पर जनवरी के तीसरे हफ्ते में सुनवाई होने की उम्मीद है। बता दें आसाराम की उम्र 80 वर्ष से ज्यादा हो गई है।

बता दें आसाराम को साल 2013 में गिरफ्तार किया था। उन्हें पुलिस ने जोधपुर के निकट उनके आश्रम में नाबालिग लड़कियों के साथ रेप करने के आरोप लगे थे। जिसके बाद उन्हें पुलिस ने मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया था। तभी से आसाराम लगातार जेल में बंद हैं। उन पर पुलिस ने कई संगीन धारा पोस्को एक्ट, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट, रेप, अपराधिक षडयंत्र के तहत मामला दर्ज किया था

2018 में मिल गई जमानत
आसाराम बापू ने साल 2014 में सुप्रीम कोर्ट में अपनी जमानत की याचिका लगाई थी। जिसे कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया। उसके बाद 2018 में एक स्पेशल कोर्ट ने आसाराम पर लगे यौन-शोषण के आरोंपों को सही ठहराया। और उसे मृत्यू तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button