main slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीय

देश के कई इलाकों में हो सकती बारिश, बन रहा चक्रवाती दबाव

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के कई इलाकों में बारिश के साथ होगा नए साल बन रहा है चक्रवाती दबाव। श्रीलंका तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। इससे अगले दो दिनों में मौसम में भारी फेरबदल देखने को मिल सकता है।

कहीं बर्फबारी तो कई इलाकों में बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों के दौरान तटीय तमिलनाडु में भारी से बहुत भारी बारिश संभव है जबकि पांच से सात जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर तेज बारिश का पूर्वानुमान है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाकों में शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है।

मौसम विभाग ने दो दिन के लिए दिल्ली एनसीआर के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो तीन जनवरी तक मैदानी इलाकों में भीषण शीत लहर चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

आज रात 12 बजे तक हर हाल में भरे आईटीआर…

हालांकि चार जनवरी से न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी जिसकी वजह से चार से सात जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है। पांच से सात जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की जबकि कुछ जगहों पर तेज बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग ने अपने आल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ और इससे जुड़ा चक्रवाती परिसंचरण 04 जनवरी से उत्तर पश्चिमी भारतीय क्षेत्र को प्रभावित करेगा। इसके चलते पांच से सात तारीख के दौरान मध्य प्रदेश, दक्षिण राजस्थान और गुजरात में भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहेगी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button