main slideअंतराष्ट्रीयप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीय

देशभर में ओमिक्रोन के मामले हुए 1400 के पार

नई दिल्ली। बीते 24 घंटों में भारत में 22 हजार 775 मामले सामने आए हैं और इस दौरान 406 लोगों की मृत्यु हुई। कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामले भी भारत में एक लाख के ऊपर पहुंच गए हैं। इधर, ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। देशभर में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 1400 के पार पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को बेहद सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

भारत में कोविड-10 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे महामारी की तीसरी लहर की आशंका के रूप में देखा जा रहा है। बीते 24 घंटों की बात करें, तो 22 हजार 775 मामले सामने आए हैं और सिर्फ 8 हजार 949 लोग ठीक हो पाए हैं।

बीते 24 घंटों में कोरोना के भी 20 हजार से ज्यादा केस आए

ऐसे में कोरोना के सक्रिय मामलों में तेजी से इजाफा होना लाजिमी है। भारत में इस समय रिकवरी रेट 98.32 प्रतिशत पहुंच गया है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। महाराष्ट्र में अब तक 454 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं दिल्ली में 351 केस।

मद्रास हाई कोर्ट ने दिया पुलिसकर्मियों का वेतन वापस लेने का निर्देश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री यह कह चुके हैं कि राजधानी में ओमिक्रोन वैरिएंट का कम्यूनिटी स्प्रेड हो चुका है। इसलिए दिल्ली में कई पाबंदियां फिर से लगा दी गई हैं। इधर तमिलनाडु, गुजरात और केरल में भी ओमिक्रोन 100-100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। भारत के अभी तक 23 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं।

अभी कुल मामलों की संख्या 1431 है, लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो ओमिक्रोन के केस लगभग 3 दिनों में डबल हो रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में तेजी से बढ़ेंगे। इधर स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, देश में अब ओमिक्रोन मुख्घ्य वैरिएंट के रूप में सामने आ सकता है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button