उत्तर प्रदेशबडी खबरेंराज्यलखनऊ

ट्रेन का रिजर्वेशन अब डाकघर में

लखनऊ। ट्रेन का रिजर्वेशन अब डाकघर में। रेल और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव छह जनवरी को लखनऊ आ रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश के 9147 डाकघर में  रेलवे रिजर्वेशन टिकट जारी करने की योजना का लोकार्पण करेंगे।

रेल मंत्री छह जनवरी को करेंगे योजना का लोकार्पण

डाकघर में छह जनवरी से सभी प्रदेश के सभी ब्रांच डाकघरों तक ग्रामीण डाक सेवक यात्रियों के लिए ट्रेनों के रिजर्वेशन टिकट बना सकेंगे। यह व्यवस्था भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) के सहयोग से लागू की जाएगी। आइआरसीटीसी के अधिकृत एजेंटों की तरह ग्रामीण डाक सेवक दूरदराज गांव में यह टिकट बना सकेंगे।

वहीं छह जनवरी को ही रेलमंत्री नई ट्रेन का उपहार भी गोमतीनगर स्टेशन को देंगे। रेल मंत्रालय ने उनके लखनऊ के प्रस्तावित कार्यक्रम की पुष्टि मंगलवार देर शाम कर दी है। रेलमंत्री इंफाल और कोलकाता होते हुए पांच जनवरी की रात उड़ान से लखनऊ पहुंचेंगे।

यूपी के बलरामपुर में सपा नेता फिरोज पप्पू की हत्या

अनुसंधान अभिकल्प व मानक संगठन (आरडीएसओ) में वह यहां चल रहे प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। इसके बाद छह जनवरी की सुबह रेलमंत्री आरडीएसओ की टेस्टिंग लैब, रेलकर्मियों की कालोनी और मंडल अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। रेलमंत्री गोमतीनगर स्टेशन पर नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

यूपी में कोरोना वायरस के 992 नए केस

साथ ही यहां ट्रेनों की मरम्मत के लिए बनी वाशिंग पिट लाइन का उदघाटन करेंगे। भाजपा कार्यालय में दोपहर के प्रवास के बाद रेलमंत्री हजरतगंज जीपीओ में उत्तर प्रदेश के 9147 डाकघरों से रेलवे रिजर्वेशन टिकट बनाने की सुविधा शुरू करेंगे। दोपहर बाद रेलमंत्री लखनऊ से भुवनेश्वर की उड़ान से रवाना होंगे।

रेलमंत्री के आगमन की तैयारियों को परखने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा मंगलवार को लखनऊ आ गए हैं। जबकि सोमवार को ही डीआरएम डा. मोनिका अग्निहोत्री ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गोमतीनगर स्टेशन का निरीक्षण किया था।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button