main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, अब अकेले ही लड़ेंगे चुनाव? जाने पूरी

नई दिल्ली। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं एक युवा हूं और मैंने सिर्फ परेशानियों से लड़ना सीखा है। मैंने पांच साल में बहुत कुछ देखा औए खोया है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा, मैं सरकार से कभी डरा नहीं। मेरा डर था कि विपक्ष के बिखराव की वजह से बीजेपी वापस लौटी है तो अच्छा नहीं है। सबको सत्ता से मतलब लेकिन हमारी लड़ाई सत्ता की नहीं है।

आजाद ने कहा, पिछले दो महीने में हमारे साथ छल हुआ, कुछ लोगों के हंसी का विषय होगा कि चंद्रशेखर को बेवकूफ बना दिया। लेकिन मैंने इस बार भी मंत्रिपद और बाकी चीजों को ठोकर मार दी। इलाहाबाद की भाजपा सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी को भाजपा से विधानसभा चुनाव का टिकट मिलने पर संशय पैदा हो गया है।

समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस से बात

सूत्रों के अनुसार पार्टी ने साफ कर दिया है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट मिलेगा। जिस पर रीता बहुगुणा जोशी ने सांसद पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है। उन्होंने पार्टी नेतृत्व के सामने यह प्रस्ताव रख दिया है कि यदि पार्टी उनके बेटे को लखनऊ से टिकट देती है तो वह सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

रीता बहुगुणा बेटे के टिकट के लिए किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही निषाद पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद सीट बंटवारे को लेकर बैठक करने पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि लगभग 15 सीटें तय हैं। कुछ सीटों पर निषाद पार्टी के सिंबल पर प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे, जबकि कुछ सीटों पर भाजपा के सिंबल पर प्रत्याशी मैदान में होंगे। भाजपा ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधा है।

अब 16 फरवरी को पंजाब में नहीं होगे मतदान? जाने पूरी खबर

पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, श्उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है कि हिंदुओं के खिलाफ ज्यादा घृणा कौन उगल सकता है और हिंदुओं के खिलाफ बोलने वालों को कौन सी पार्टी आश्रय दे सकती है। कल कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में मौलाना तौकीर रजा खान ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया।

मीडिया ने इन्हीं मौलाना के वीडियो को दिखाया था, जिसमें वो हिंदुओं के खिलाफ जहर उगल रहे थे। वे कह रहे थे कि अगर कानून व्यवस्था उनके जवानों के हाथ में आ जाए तो हिंदुओं को हिंदुस्तान में रहने की जगह तक नहीं मिलेगी। वे ये भी करते हैं कि हिंदुस्तान का नक्शा तक बदल देंगे। कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन के खिलाफ भाजपा ने आवाज उठाई थी, आज वो जेल में हैं।

दो समुदायों के बीच लगातार जहर उगलना, दो समुदायों को किस प्रकार से दंगों में झोंकना यही असलम चौधरी विधानसभा धौलाना का काम रहा है। असलम चौधरी को भी समाजवादी पार्टी ने प्रमोट किया है। मोहर्रम अली पप्पू को समाजवादी पार्टी द्वारा टिकट दिया गया है और ये सहारनपुर गुरुद्वारा हिंसा के मास्टरमाइंड है। गुरुद्वारे में किस प्रकार से हिंसा करवाई थी मोहर्रम अली ने ये हम सभी ने देखा है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button