लखनऊ

ग्राम पंचायत के ऑफिसों में मौज कर रहे सफाई कर्मचारी!

बीकेटी लखनऊ, । कुम्हरावां पंचायत के प्रधान सचिव की उपेक्षा के चलते सफाई कर्मी के नियमित ना आने के कारण कन्हईपुर चत्तुरपुर रघुनाथपुर रमपुरवा बेनीपुर गांवों की साफ सफाई न होने की वजह से गांव में गंदगी का साम्राज्य है। यहां पर प्रधानमंत्री के स्वच्छता मिशन की धज्जियां उड़ाई जा रही है इन गांवों की नालियां कूड़े करकट से पटी हुई हैं या फिर गंदगी से पानी बजबजा रहा है। कूड़े करकट के खड़े होने की वजह से नागरिकों में असंतोष है।
यहां के नागरिक रामू, नीलम, गीता, राजरानी  व जनप्रतिनिधियों ने बताया कि प्रधान व सचिव की  उदासीनता के चलते इन गांवों की सफाई सफाईकर्मियों द्वारा नहीं की जा रही है। यह सफाई मात्र प्रधान तक सिमट कर रह गई है। जबकि सचिव कागजी तौर पर नियमित सफाई दिखाने में चूकता नहीं है। प्रधान वा सचिव के रहमों करम से सफाई कर्मी का वेतन प्रतिमाह मिल जाता है चाहे वह गांव की सफाई करें या ना करें इसका कोई पुरसाहाल नहीं है और ना ही इसकी कोई फरियाद सुनने वाला है।
हकीकत है कि गांव में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है नालियां गंदे पानी से बजबजा रही है और कूड़े  करकट से पट गई है। नालियों की प्रतिदिन सफाई ना होने के कारण नालियों का गंदा पानी मार्गों पर बहता रहता है। गांव में करकटों के ढेर लगे हुए हैं। गंदगी की वजह से कोई भी संचारी रोग फैल सकता है जिससे नागरिकों का जीवन संकट में पड़ सकता है। गंदगी इस पंचायत की नियत बन गई है।
    इस संबंध में जब खंड विकास अधिकारी भी गई थी पूजा सिंह से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में जांच की गई है तथा सफाई कर्मी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करके इसे सफाई करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button