main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों हुआ सबसे ज्यादा मतदान, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली। गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान शुरू हो चुका है। इसके साथ ही यहां पर वोटिंग के लिए माननीयों का आना भी शुरू हो गया है। सभी पार्टियों ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चौकस किया गया है।

गोवा में तीन बजे तक 60.18 फीसद वोटिंग

गोवा के गवर्नर ने मतदान की शुरुआत में ही अपनी पत्नी के साथ तलेइगाओ एसी, पीएस नंबर 15, डोना पाउला में वोट डाला। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने अपनी पत्नी समेत गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बैना निर्वाचन क्षेत्र 25- वास्को डी गामा में अपना वोट डाला। इसकी जानकारी राजभवन ने ट्वीट कर दी है। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा।

मतदान के लिए लोगों में दिख रहा उत्साह

भारतीय चुनाव आयोग के अनुसार गोवा में दोपहर 3 बजे तक 60.18 प्रतिशत मतदान हुआ है। उत्तरी गोवा में 60.02 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि दक्षिण गोवा में 60.32 प्रतिशत मतदान हुआ। गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुनाल ने बताया है कि माक ड्रिल के दौरान करीब 11 व्यापट मशीनों को बदला गया है जो कि एक सामान्य प्रक्रिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार राज्य में रिकार्ड मतदान देखने को मिलेगा।

उन्होंने लोगों से अपना मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कोटोम्बी गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग कहा। इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो अधिक से अधिक संख्या में आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार का काम सभी के सामने है।

हिजाब विवाद और राजनीति के बीच खुला स्कूल, जाने क्या है पूरा मामला

उत्पल पर्रिकर (निर्दलीय) और माइकल लोबो (कांग्रेस) नहीं जीतेंगे, क्योंकि भाजपा बहुमत के साथ आ रही है। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मैम विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 42, जीपीएस विठ्ठलपुर कारापुर प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला। राज्य के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर भी पणजी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और जायजा लिया। इससे पहले उन्होंने अपनी पत्नी सुरक्षना के साथ श्री रुद्रेश्वर देवास्थन में जाकर पूजा-अर्चना की।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button