main slideब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

गंगासागर मेले पर रोक लगाने से किया इन्कार – ममता बनर्जी

कोलकाता। बंगाल समेत देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच नए साल की शुरुआत में राज्य में गंगासागर मेला भी होना है, जहां मकर संक्रांति पर देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पुण्य स्नान के लिए आते हैं। इस बीच, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि गंगासागर मेले के दौरान कोई पाबंदियां नहीं लगाई जाएंगी।

आज रात 12 बजे तक हर हाल में भरे आईटीआर…

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने गंगासागर मेला के आयोजन पर राज्य सरकार से पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था, लेकिन ममता ने इसे खारिज कर दिया। गंगासागर मेले की तैयारियों का जायजा लेने के बाद अपना तीन दिवसीय दौरा पूरा कर कोलकाता लौटने से पहले गुरुवार को मीडिया से मुखातिब ममता ने मेले पर रोक लगाने के सवाल पर अपना आपा तक खो दिया।

                                   बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल-कालेजों के लिए नए दिशा-निर्देश

उन्होंने भाजपा व केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, आप केवल गंगासागर मेला में रुचि रखते हैं। आपको गंगासागर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यह जनता का मेला है। उनको (केंद्र सरकार) को कुंभ मेला के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि कुंभ मेले के दौरान बैन लगाए गए थे क्या? उन्होंने कहा कि गंगासागर मेले में आने वाले बिहार-यूपी व अन्य राज्यों के लोगों को हम कैसे रोक सकते हैं? क्या यह हमारे हाथ में है? गंगासागर जनता का है।

कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील ममता ने साथ ही कहा कि जो लोग उत्तर प्रदेश, बिहार से आने की सोच रहे हैं, वे निश्चित रूप से बेहतर समझ के आएंगे। उन्होंने सभी से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मैं नए साल के जश्न को कैसे रोक सकती हूं? भाजपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि नकारात्मकता न फैलाएं।

उन्होंने कहा कि बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है और कोविड स्थिति की फिर से समीक्षा की जा रही है। ममता ने स्पष्ट किया कि हम राज्य में हर जगह लाकडाउन नहीं लगा सकते क्योंकि यह अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर सकता है जैसा की महामारी की शुरुआत से होता रहा है।

फिलहाल नहीं बंद होगा कोई शिक्षण संस्थान . इसके अलावा राज्य में महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिक्षण संस्थानों को खुला रखने की समीक्षा करने संबंधी एक दिन पहले के अपने बयान पर सफाई देते हुए ममता ने कहा, मैंने कभी नहीं कहा कि स्कूल- कालेज फिर बंद करेंगे। फिलहाल कोई भी शिक्षण संस्थान बंद नहीं होगा। केवल हालात की समीक्षा की जाएगी।

 

उन्होंने इस बात का संकेत दिया कि हालात को देखते हुए लोगों के हित में कुछ पाबंदियां लगाई जाएंगी और अर्थव्यवस्था को भी नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। सीएम ने कहा कि, हमें लोगों की सुरक्षा को देखना है। हम जल्द ही एक निर्णय लेंगे। हम उन जगहों को टारगेट करेंगे जहां मामले बढ़े हैं। हम सभी जगहों पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते क्योंकि यह अर्थव्यवस्था पर प्रभाव डाल सकता है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button