राष्ट्रीय

खालिस्तानियों ने किया लाल किले पर कब्जा’रवनीत सिंह बिट्टू

नई दिल्ली: दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के नाम पर मचाई गई हिंसा की सच्चाई धीरे-धीरे खुलकर सामने आने लगी है. कांग्रेस के लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का दावा है कि यह सब हिंसा आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से जुड़े खालिस्तानियों ने अंजाम दी. उन्होंने एक दिन पहले ही पूरे आंदोलन को हाईजैक कर लिया था.

‘हिंसा के लिए एक रात पहले बन गई थी योजना’
रवनीत सिंह बिट्टू ने दावा कि इस हिंसा के लिए SFJ ने किसान संगठनों में बड़े पैमाने पर घुसपैठ की. दीप सिद्धू के नेतृत्व में SFJ के लोगों ने सोमवार देर रात दिल्ली में किसानों के स्टेज पर कब्जा कर लिया. उसी दौरान यह कर कर लिया गया कि मंगलवार को गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर झंडा फहराया जाएगा.

रवनीत सिंह ने कहा कि 26 जनवरी के दिन देश को गहरा घाव देने के लिए ये एक बड़ी साजिश थी. लाल किले पर जो झंडा लगाया गया है, वह निशान साहिब का ध्वज नहीं है. हमारा धार्मिक झंडा केसरी होता है पीला नहीं. जिन्होंने लाल क़िला पर कब्जा किया और उपद्रव मचाया वो खालिस्तानी थे. किसान आज के उपद्रव में शामिल नहीं था. NIA की जांच हो और जो भी इसके पीछे है उसको आज ही रात में जेल में डाला जाये.

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. अभी तक पंजाबी इस बात पर शान करते थे कि वे सेवा-त्याग करने वाले लोग होते हैं लेकिन आज की घटना इस पर काला धब्बा लगा दिया है. रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि अब ऐसे लोगों को हम राज्य में घुसने नहीं देंगे. संसद में 29 जनवरी से बजट सेशन शुरू हो रहा है. हम उस दिन इस सारी घटना पर चर्चा करेंगे. लेकिन हम जल्द ही इस घटना से उबरेंगे और नई ऊर्जा के साथ फिर से बाउंस बैक करेंगे.

दीप सिद्धू खुद को बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद सनी देओल का रिश्तेदार बताता है. उसने वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव में सनी देओल का प्रचार संभाला था. सनी देओल के साथ उसने भी PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. उस वक्त की मुलाकात का फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और सनी देओल के विरोध उन पर सवाल उठा रहे हैं.
उधर फोटो वायरल होने के बाद गुरदासपुर से BJP सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने अपनी सफाई दी है. सनी देओल ने ट्वीट करके कहा,’आज लाल क़िले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है. मैं पहले भी, 6 दिसंबर को ट्वविटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू ) के साथ कोई संबंध नही है. जय हिन्द’

दिल्ली में किसानों की ओर से की गई हिंसा की घटना पर RSS का बयान भी सामने आया है. RSS के सरकार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी ने कहा, ‘गणतंत्र दिवस के पवित्र दिन आज दिल्ली में जो हिंसा एवं उपद्रव हुआ, वह अत्यंत ही दुःखद एवं निंदनीय है. विशेषकर ऐतिहासिक स्थल लालकिले पर हुआ कृत्य देश की स्वाधीनता और अखंडता की रक्षा के लिए बलिदान देने वालों का अपमान है. लोकतंत्र में ऐसी अराजकता के लिए कोई स्थान नहीं है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सभी देशवासियों से आह्वान करता है कि राजनैतिक एवं वैचारिक मतभेदों से ऊपर उठ कर प्राथमिकता से शांति के लिए प्रयास करें.’

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button