उत्तर प्रदेशबडी खबरेंराज्यलखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने पकड़ी रफ्तार, सरकार ने कहा…?

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर उत्तर प्रदेश में तेजी से प्रसार कर रही है। ओमिक्रान वैरिएंट के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के बढने से सरकार ने भी बचाव पर जोर देने का आग्रह किया है।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में 8334 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह से अब प्रदेश में कोरोना वायरस के 33946 एक्टिव केस हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटों में दो लाख एक हजार 465 सैम्पल की जांच में 8334 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई।

टीके की उपयोगिता को देखते हुए जल्द से जल्द सभी पात्र लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए। अब तो अधिकाधिक स्कूलों में विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य प्रदेश में सुचारु रूप से चल रहा है। आज से सभी कोरोना वारियर्स, हेल्थकेयर व फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा 60 वर्ष से ऊपर की आयु के को-मार्बीडिटीवाले नागरिकों को प्री-काशन डोज दी जा रही है।

पुलिस बल के हर सदस्य को प्री-काशन डोज

भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप हर पात्र व्यक्ति को प्री-काशन डोज जरूर दी जा रही है। पुलिस बल के हर सदस्य को प्री-काशन डोज दी जा रही है। बीते 24 घंटे की जो टेस्ट रिपोर्ट आई है, उसमें गाजियाबाद में सर्वाधिक 1385 नए केस मिले हैं। इस दौरान चार लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दम तोड़ा है।

इसी अवधि में 335 लोग कोरोना के संक्रमण से उबरे भी हैं। प्रदेश में वर्तमान में कुल 33,946 एक्टिव केस हैं। इनमें से 33,563 लोग तो होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। फिलहाल बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है।

भारत में नहीं लग पा रही कोरोना संक्रमण पर ब्रेक?, नए मामलों की संख्या हुए

विशेषज्ञों का मानना है कि यह वैरिएंट पूर्व के वैरिएंट्स की तुलना में बहुत कम नुकसानदेह है। वैक्सीन कवर ले चुके स्वस्थ-सामान्य व्यक्ति के लिए बड़ा खतरा नहीं है। कोरोना प्रोटोकाल का हर हाल में अनुपालन जरूरी है। घबराने की नहीं, सावधानी और सतर्कता की जरूरत है। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 12,01,597 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। जिनमें से 2,49,079 डोज 15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगाई गई हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button