main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीय

अपमानजनक बयान देने पर कालीचरण महाराज को भेजा गया…..

वर्धा। महात्मा गांधी के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान देने के लेकर दर्ज एक मामले में वर्धा पुलिस ने बुधवार को कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, कालीचरण को छत्तीसगढ़ के रायपुर से सुबह करीब 5 बजे वर्धा लाया गया। इसी तरह के एक मामले में उसे रायपुर की जेल में रखा गया था।

कालीचरण महाराज को वर्धा के स्थानीय मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वर्धा शहर थाने में 29 दिसंबर, 2021 को मामला दर्ज किया गया था।

फिर गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया

इससे पहले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने पिछले साल 26 दिसंबर को वहां एक समारोह में महात्मा गांधी के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया था।

महाराष्ट्र में अकोला पुलिस ने भी उसके खिलाफ ऐसा ही मामला दर्ज किया है। दूसरी तरफ पुणे पुलिस ने 19 दिसंबर 2021 को वहां आयोजित ‘शिव प्रताप दिन’ के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में कालीचरण महाराज को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव के शुभारंभ पर बोले

छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा 1659 में अफजल खान को मार गिराने की स्मृति में यह कार्यक्रम मनाया गया था। हालांकि, पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को कालीचरण महाराज को जमानत दे दी थी जिसके बाद उसे रायपुर जेल भेजा गया।

वर्धा पुलिस ने एक पेशी वारंट जमा करके बुधवार को रायपुर से उसे गिरफ्तार किया।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button