main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराष्ट्रीय

….कार्यवाही 14 मार्च के लिए स्थगित, जाने पूरा मामला

नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही 14 मार्च तक के लिए स्थगित हो गई है। शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट चर्चा पर जवाब देने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। इसके साथ ही बजट सत्र का पहला चरण भी समाप्त हो गया है।

राज्यसभा की कार्यवाही 14 मार्च के लिए स्थगित

बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से आठ अप्रैल तक चलेगा। वित्त मंत्री ने बजट पर सदन को संबोधित किया और फिर इस मुद्दे पर चर्चा समाप्त होने के बाद राज्यसभा के उपाध्यक्ष हरिवंश नारायण सिंह ने सदन को स्थगित कर दिया। बता दें कि 17वीं लोकसभा का आठवां सत्र 31 जनवरी से राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ था।

हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार, जाने पूरा मामला

वित्त मंत्री ने एक फरवरी को आम बजट पेश किया था। इससे पहले शुक्रवार सुबह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पर चर्चा का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट से निरंतरता आएगी और ये बजट अर्थव्यवस्था में स्थिरता लाएगा। ये बजट स्थिरता की बात करता है।

8 अप्रैल तक चलेगा बजट सत्र का दूसरा चरण

इस बजट में पिछले साल की कुछ योजनाओं को आगे बढ़ाया गया है और वो योजनाएं आने वाले 25 सालों में हमारा मार्गदर्शन करेंगी। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि अगर हमारे पास भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने पर कोई विजन नहीं होगा तो हमें उसी तरह से भुगतना पड़ेगा जैसे हमें 70 सालों में भुगतना पड़ा जिसमें एक परिवार को बनाने, उसका समर्थन करने और उसको फायदा पहुंचाने के अलावा देश में और कोई विजन नहीं था।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button