प्रमुख ख़बरेंराजनीतिराज्य

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारकों की धूम;

देहरादून। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले राज्य में भाजपा के स्टार प्रचारकों की धूम रहेगी। चुनाव आयोग से छूट मिली तो यहां के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए पार्टी की नजर अब 31 जनवरी को होने वाली केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक पर टिकी है, जिसमें आयोग कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चुनावी राज्यों की समीक्षा करेगा।

दोस्त से अपनी प्रेमिका की कोर्ट मैरिज फिर उसी से निकाह कर लिया

कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने सभाएं, रैली, रोड शो, बाइक रैली जैसे आयोजनों पर 31 जनवरी तक रोक लगाई हुई है।  घर-घर जनसंपर्क के लिए भी पांच के स्थान पर 10 व्यक्तियों को अनुमति होगी। सभागारों में अधिकतम 300 या उसकी कुल क्षमता के 50 प्रतिशत व्यक्तियों के साथ बैठकों की अनुमति आयोग पहले ही दे चुका है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के अनुसार यदि चुनाव आयोग ने छूट दी तो राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की कम से कम छह सभाएं कराने की योजना है। इसी तरह अन्य केंद्रीय मंत्रियों की सभाएं भी होंगी। यदि आयोग चुनाव प्रचार के मद्देनजर वर्तमान स्थिति को जारी रखता है तो उसकी गाइडलाइन का पालन करते हुए पार्टी के स्टार प्रचारक यहां आएंगे और छोटी सभाओं को संबोधित करेंगे। इन सभाओं से वर्चुअली विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से जोड़ा जाएगा।

महाचुनाव अभियान होगा लांच

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा महाचुनाव अभियान भी राज्य में प्रारंभ करने जा रही है। इसकी लांचिंग के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर यहां आएंगे। इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अलग-अलग स्थानों पर इस अभियान को लांच करेंगे। जिस दिन इसकी लांचिंग होगी, उसी दिन सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में भी कार्यक्रम होंगे। सूत्रों ने बताया कि पूर्व में इस कार्यक्रम के लिए 31 जनवरी की तिथि तय की गई थी, लेकिन अब इसे आगे खिसका दिया गया है। प्रयास है कि एक से तीन फरवरी के बीच यह अभियान लांच हो जाए।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button