main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी ने गोवा में किया अगल तरह का काम, जाने क्या है खस

पणजी। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में अपने सभी 40 प्रत्याशियों को बुधवार को अनूठी कसम दिलाई। गोवा के पार्टी प्रत्याशियों से इस बात के शपथ पत्र भरवाए गए हैं कि वे न तो भ्रष्टाचार में लिप्त होंगे और न ही दलबदल करेंगे। आप के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पणजी में प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि गोवा की राजनीति की सबसे बड़ी समस्या लगातार दलबदल है।

गोवा चुनाव 2022ः आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों की अनूठी कसम

इसलिए हम चाहते हैं कि लोग हमारे प्रत्याशियों को वोट दें, इसके पहले हम इस समस्या से निपटने के उपाय कर लें। प्रेस कान्फ्रेंस में केजरीवाल के साथ गोवा में आप के सभी 40 प्रत्याशी मौजूद थे। गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होने जा रहा है। नतीजे पांच चुनावी राज्यों में 10 मार्च को एक साथ होने वाली मतगणना के बाद आएंगे।

राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बोलीं: भाजपा ने हर वादे को तोड़ा है, जाने पूरी खबर

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी के प्रत्याशी इन शपथ पत्रों के जरिए यह वचन दे रहे हैं कि वे विधायक चुने जाने पर अपने कार्यकाल के दौरान किसी भ्रष्ट गतिविधि में शामिल नहीं होंगे और न ही किसी अन्य राजनीतिक दल में दलबदल करेंगे। आप संयोजक केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि ये शपथपत्र इसलिए महत्वपूर्ण हैं कि यदि किसी आप प्रत्याशी ने इन शर्तों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ विश्वास भंग करने का कानूनी केस किया जा सकेगा।

भ्रष्टाचार और दलबदल नहीं करने के भरवाए शपथ पत्र

उन्होंने कहा कि हमारे प्रत्याशी इन शपथ पत्रों की फोटोकापी गोवा विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं के बीच वितरित करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी गोवा में ईमानदार सरकार देने के प्रति वचनबद्ध है। इसलिए दलबदल की संभावना खत्म करने सबसे महत्वपूर्ण है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button