main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

आज रात 12 बजे तक हर हाल में भरे आईटीआर…

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने कहा कि आज रात 12 बजे तक हर हाल में भरे आईटीआर, नहीं बढ़ेगी रिटर्न भरने की तिथि। जैसी कि उम्मीद जताई जा रही थी कि कम रिटर्न दाखिल होने और पोर्टल में आने वाली दिक्कतों के चलते जीएसटी काउंसिल की बैठक में आईटीआर भरने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है।

भारत में ओमिक्रोन से दूसरी मौत, संक्रमितों की संख्या 1000 के पार

केंद्र सरकार की ओर से साफ कर दिया गया है कि रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 ही है, इसे आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। सरकार की ओर से रेवेन्यू सेक्रेटरी तरुण बजाज ने यह अहम जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा है कि इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

आईटीआर भरने की नहीं बढ़ेगी तिथि: वित्त मंत्रालय

बजाज ने कहा कि आयकर रिटर्न दाखिल करने का काम सुचारू रुप से चल रहा है। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे तक कुल 5.62 करोड़ आयकर रिटर्न दाखिल किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम तिथि को अब तक 20 लाख से ज्यादा संख्या में रिटर्न फाइल किए गए हैं।

इसके अलावा इस साल 60 लाख अतिरिक्त रिटर्न दाखिल हुए हैं। कन ऊपर बताए गए कारण्रों के चलते आईटीआर भरने की अंतिम तिथि बढ़ाए जाने की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को अब नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न मनाने के बजाय सबसे पहले इनकम टैक्स रिटर्न भरने का काम करना चाहिए।

सपा के वरिष्ठ नेता वाराणसी से चार बार विधायक रहे शतरुद्र प्रकाश भाजपा में शामिल

क्योंकि अगर आईटीआर नही भरा तो नए साल में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और इसके एवज में आपको 5000 रुपये तक का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। तो इन परेशानियों से बचना चाहते हैं, तो रात 12 बजे से पहले रिटर्न दाखिल जरूर कर लें।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button