राजनीतिराज्य

अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा एलान,अमित पालेकर होंगे आम आदमी पार्टी के नए सीएम उम्मीदवार

पणजी। गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) भी पूरी तैयारी के साथ उतर रही है। आप ने सीएम उम्मीदवार के नाम को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं। आप ने अमित पालेकर को विधानसभा चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उनके नाम का ऐलान किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को गोवा में पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेंगे। मंगलवार की शाम को वे गोवा पहुंचे और आज वे प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के सीएम चेहरे का एलान करेंगे।

पश्चिमी यूपी में क्यों ठगा महसूस कर रहे हैं जाट ?

सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं (एएनआइ)

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित पालेकर पेशे से वकील हैं और भंडारी समुदाय से आते हैं। केजरीवाल ने कहा कि अमित गोवा के हर समुदाय के लोगों की मदद करते आए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा मदद कोरोना के दौरान की है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में जब गोवा में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई लोगों की मौत हुई तब अमित पालेकर ने ही बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। केजरीवाल ने अपने कॉन्फ्रेंस में कहा कि गोवा में भंडारी समुदाय के लोगों को तरक्की से वंचित रखा गया है। इस समाज के लोगों ने खून-पसीने से गोवा की तरक्की में योगदान दिया। अभी तक गोवा में एक बहुत बड़ा समाज का हिस्सा है, भंडारी समाज, उनके मन में इंजस्टिस की फिलिंग है।

उधर आप ने पंजाब में भगवंत मान को मुख्यमंत्री चेहरा बनाया है। अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पब्लिक वोटिंग के जरिए इसका फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि 21 लाख से अधिक पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया, जिसमें से 93.3 फीसद ने भगवंत मान का नाम लिया।

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button