अंतराष्ट्रीय

अमेरिका में कैपिटल को हिंसा के डर से बंद कर दिया गया ,राजधानी में लगा लोकडाउन

वॉशिंगटन: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में सुरक्षा कारणों के चलते संसद के इलाके को पुलिस ने ऐहतिहातन बंद कर दिया है. अमेरिकी सुरक्षा विशेषज्ञों को डर है कि कहीं पिछली बार की तरह फिर से हिंसा न फैल जाए. दरअसल, यहां एक अनियंत्रित वाहन ने दो पुलिस अधिकारियों को रौंद दिया था, जिसके बाद कैपिटल हिल को बंद करने का फैसला लिया गया.

पुलिस ने बताया कि एक गाड़ी ने यूएस कैपिटल में दो पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया और वो गाड़ी चालक गाड़ी के साथ फरार हो गया था. हालांकि पुलिस ने संदिग्ध को कस्टडी में ले लिया है.

शुरुआत में खबरें आ रही थी कि वॉशिंगटन में कैपिटल बिल्डिंग के आसपास के इलाके में फायरिंग की आवाज सुने जाने के बाद पूरे इलाके में लॉकडाउन लगा दिया गया. कैपिटल पुलिस ने बताया कि बाहरी हमले के खतरे की वजह से पूरे कैपिटल हिल में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया और सभी कर्मचारियों से कहा गया है कि वो अगर इलाके से दूर हैं, तो कैपिटल बिल्डिंग में जाने की कोशिश न करें और जो लोग अंदर हैं, वो वहीं रहें. हालांकि बाद में मामला दूसरा निकला.
जनवरी महीने में कैपिटल हिल्स में हिसा की वजह से कई लोग मारे गए थे और उपद्रवियों ने कैपिटल हिल पर धावा बोलकर एक तरह से उसे बंधक सा बना लिया था. इस मामले में उस समय राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप पर हिंसा भड़काने के आरोप लगे थे.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button