main slideअंतराष्ट्रीयप्रमुख ख़बरें

अमेरिका ने रूसी कुलीन वर्गों की संपत्ति जब्त करने के लिए किया टास्क फोर्स का गठन

वाशिंगटन। अमेरिका ने यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान के जवाब में रूसी कुलीन वर्गों की संपत्ति का पता लगाने और उन्हें जब्त करने के लिए एक नया टास्क फोर्स क्लेप्टो कैप्चर गठित किया है। अमेरिकी न्याय विभाग ने यह जानकारी दी है।

विभाग ने बुधवार को कहा, अटॉर्नी जनरल मेरिक बी गारलैंड ने आज टास्क फोर्स क्लेप्टो कैप्चर की शुरुआत की है, जो एक अंतर-एजेंसी कानून प्रवर्तन कार्य बल है। यह व्यापक प्रतिबंधों, निर्यात प्रतिबंधों और आर्थिक प्रतिवादों को लागू करने के लिए समर्पित है। यूक्रेन पर रूस के अकारण सैन्य आक्रमण के जवाब में इसे अमेरिका ने अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ लगाया है।

खारकिव में गोलाबारी में ओएससीई सदस्य की मौत

विज्ञप्ति में कहा गया है कि टास्क फोर्स में अभियोजक, विश्लेषक, प्रतिबंधों, निर्यात नियंत्रण प्रवर्तन, भ्रष्टाचार विरोधी, धन शोधन और विदेशी साक्ष्य संग्रह के विभिन्न विशेषज्ञ शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि क्लेप्टो कैप्चर 26 फरवरी को अमेरिका और उसके यूरोपीय भागीदारों द्वारा स्वीकृत व्यक्तियों और कंपनियों की संपत्ति की पहचान करने और उन पर कब्जा करने के लिए घोषित ट्रान्साटलांटिक टास्क फोर्स के कामों को आगे बढ़ाएगा।

उन्होंने गारलैंड का हवाला देते हुए कहा,हम उन लोगों की जांच, गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी कोशिश करेंगे, जो रूसी सरकार को इस अन्यायपूर्ण युद्ध को जारी रखने में मदद कर रहे हैं।

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button