main slideउत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ

अमेजन डॉट इन पर प्राइम डे के दौरान एक हजार से ज्यादा लान्च होंगे नये प्रोडक्ट

लखनऊ। अमेजन का प्राइम डे सेल जिसका भारत में बेसब्री से इंतजार रहता है, यह गुरुवार 6 अगस्त की आधी रात से शुरू होगा और 48 घंटे तक चलेगा, जिसमें प्राइम मेंबर्स के पास मनपसंद शॉपिंग करने के लिए दो दिनों का वक्त होगा. आपकी सेफ्टी और कम्फर्ट के लिए आपको घर पर रहते हुए ही बचत और ब्लॉकबस्टर एंटरटेनमेंट के लिए पूरे दो दिन का समय मिलेगा। अमेजन डॉट इन पर 100 से अधिक लघु और मध्यम व्यवसायों और स्टार्ट-अप्स इस साल प्राइम डे पर 17 श्रेणियों में 1000 से अधिक नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेंगे। अमेजन सेलर्स पर हजारों लोकल शॉप्स इस साल भारत में प्राइम डे पर अपना डेब्यू करेंगी। अमेजॅन के लॉन्चपैड प्रोग्राम के तहत स्टार्ट-अप और छोटे व्यवसायों को हेल्थ, पर्सनल केयर, ब्यूटी और ग्रूमिंग, किराना और घरेलू प्रोडक्ट्स जैसी श्रेणियों में यूनिक और विभिन्न उत्पादों को लॉन्च किया जाएगा, जिसमें विशेष पीएम 2.5 एलईडी डिस्प्ले के साथ पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर शामिल हैं कोरल ट्री से बेल्जियम वफल बाउल मेकर सिरोना हायजिन से हाइड्रोजेल पॉपर्टीज के साथ प्रेगनेंसी और पोस्ट-प्रेगनेंसी पैन रिलीफ पैच थियो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से मैग्नेटिक एलईडी असीमेट्रिक्स डेस्क लैंप ग्मबी अमोंगस्ट से ग्मबी पैववजीम पोर्टेबल आई मसाजर और अन्य लॉन्चपैड एक वैश्विक कार्यक्रम है जो अमेजॅन के लाखों लोगों के लिए स्टार्टअप और उभरते ब्रांडों से यूनिक और विभेदित उत्पादों का प्रबंध करता है और उन्हें वितरित करता है। अमेजन इंडिया के सेलर एक्सपीरियंस डायरेक्टर प्रणव भसीन ने कहा, “यह प्राइम डे छोटे और मध्यम कारोबार को देश के लाखों प्राइम मेंबर्स तक पहुंचाने में मदद करेगा। यह छोटे से छोटे व्यवसायों को भाग लेने, हाल की चुनौतियों से लडऩे और अपने व्यवसाय को बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है। इस साल, अमेजॅन प्रोग्राम पर स्थानीय दुकानों के रूप में हजारों ऑफलाइन खुदरा विक्रेता प्राइम डे में भाग ले रहे हैं और जिन्हे हाई कस्टमर डिमांड से लाभान्वित होने का मौका मिलेगा।” प्रणव ने आगे कहा,” विक्रेता प्रत्येक वर्ष नए उत्पादों को पेश करने के लिए प्राइम डे का इंतजार करते हैं, और हम इस प्राइम डे पर लॉन्च किए जा रहे उत्पादों की संख्या में 2म वृद्धि देखी जा रही है।”

दीप बजाज, सीईओ सिरोंना हाइजीन ने कहा, “हम पूरे भारत में ग्राहकों के साथ जुडऩे और अपने उत्पादों की श्रेणी का विस्तार करने के लिए हर साल प्राइम डे का इंतजार करते हैं। इस वर्ष, हम प्राइम डे पर अमेजॅन लॉन्च पैड के माध्यम से स्वास्थ्य और कल्याण उत्पादों की एक पूरी नई श्रेणी ला रहे हैं और ग्राहकों की सेवा करने और अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं। न्यूट्री फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के राजन श्रीनिवासन ने कहा, पिछले प्राइम डे के दौरान, हमारी बिक्री दोगुनी थी और हमें काफी नए ग्राहक मिले। अब, उन ग्राहकों में से अधिकांश हमारे नियमित ग्राहक बन गए हैं। हम आने वाले प्राइम डे को लेकर बेहद उत्साहित हैं। यह सौभाग्य है कि हम अपने ब्रांड को नए कस्टमर्स के सामने पेश कर रहे हैं। नए ग्राहकों के लिए हमारा ब्रांड, और हम इस बार अपने नए च्त्व्ठप्व्ज्प्ब् 20ह प्रोटीन बार्स को लॉन्च करने जा रहे हैं। हमें इस तरह का अवसर प्रदान करने के लिए अमेजन का शुक्रिया। भारत में प्राइम डे पर कारीगर और सहेली से भारतीय कारीगर और महिला उद्यमियों को भी देखने को मिलेगा, जिसमें ट्राइब्स इंडिया के हाथ से बने उत्पादों, आदित्य ब्लू पॉटरी द्वारा ब्लू पॉटरी, गीवा से ज्वैलरी और कई अन्य प्रोडक्ट्स के सौदे हैं। इस प्राइम डे के दौरान देशभर के कारीगरों के 270 से अधिक क्राफ्ट्स को कारीगर स्टोर के सेलर्स पेश करेंगे। आंध्र प्रदेश से गवरमेंट एम्पोरियम. ।च्ब्व् हैंडलूम और मध्य प्रदेश से मृगनयनी, मंगलगिरि से लेकर वेंकटगिरि और चिराला से लेकर महेश्वरी और चंदेरी तक के हाथ से बने हुए परिधान इस प्राइम डे में दिखाए जाएंगे। पिछले साल, अमेजॅन कारीगर, अमेजॅन सहेली, अमेजन लॉन्च पैड और अमेजॅन बिजनेस जैसे कार्यक्रमों में देश भर से हजारों एसएमबी, महिला उद्यमियों, बुनकरों और स्टार्ट-अप ने 500 से अधिक नए उत्पादों का प्रदर्शन किया। लॉन्च पैड प्रोग्राम में छोटे व्यवसायों और विक्रेताओं ने 2.8 गुना बिक्री में वृद्धि दर्ज की, जबकि कारीगर विक्रेताओं ने अपनी बिक्री मात्रा में लगभग 2.5 गुना वृद्धि प्राप्त की। ैडठे के टॉप सेलिंग प्रोडक्ट्स में पावर गमीज हेयर विटामिन, न्ैठ चार्जिंग पोर्ट के साथ एंटी-थेफ्ट बैकपैक और कापिवा द्वारा पेश किये गए आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स शामिल थे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button