धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 22 अक्टूबर 2024  ( राशिफल

राशिफल  ( राशिफल) 22 अक्टूबर 2024

मेष
स्वादिष्ट व्यंजन का आनन्द उठायेंगे। कार्यक्षेत्र का तनाव दूर होगा। यात्रा को लेकर अपनी योजना में बदलाव कर सकते हैं। नेताओं को मीडिया में प्रसिद्धि मिल सकती है। सावधानीपूर्वक लिए गए निर्णय भविष्य के लिये लाभकारी सिद्ध होंगे। किसी को सलाह न दें।

बृष
हाई ब्लड प्रेशर के रोगियों को चिड़चिड़ाहट हो सकती है। आपको विरोधी आपकी खुशियों और सफलता से ईर्ष्या करेंगे। तत्काल चिकित्सक से सम्पर्क करें। स्वभाव में कुछ तनाव रहेगा।महिला वर्ग अपने काम को लेकर कुछ तनाव में हो सकता है। बेकार के कार्यों में समय नष्ट न करें।

मिथुन
दंपत्तियों के बीच प्रेम भाव बढ़ेगा। परिवार के लोगों के व्यवहार से मन प्रसन्न रहेगा। आमदनी के वैकल्पिक स्रोतों पर काम शुरू कर सकते हैं। महिलाओं को यात्रा करनी पड़ सकती है। दफ्तर में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। युवाओं के ऊपर काम का बोझ कम होगा।

कर्क
घर के मामलों के बीच किसी बाहरी को न आने दें।कर्ज चुकाने के लिए चिंतित रहेंगे। व्यापार में बड़ा निवेश करना पड़ेगा। किसी से नाराजगी हो सकती है। माइग्रेन के रोगियों को सावधान रहना चाहिये। मित्रों के साथ अनबन होने की सम्भावना है। कारोबारी मतभेद उभर सकते हैं।

सिंह
व्यर्थ के कार्यों में आप धन खर्च कर सकते हैं।आपकी सेहत में सुधार होगा।नयी सम्पत्ति की खरीदी करेंगे। सोचे हुए काम पूरे होंगे। घर का माहौल सकारात्मक रहेगा। कुछ लोग सलाह लेना पसंद करेंगे। जीवनसाथी के साथ एकान्त में समय बिता सकते हैं। काम को रोकने की कोशिश न करें।

कन्या
इस मेहनत का परिणाम सार्थक ही होगा। कारोबार में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।घर में परिजनों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। भाई-बहन के द्वारा उपहार प्राप्त हो सकता है। परिवार के बुजुर्गों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते हैं। शत्रुओं से सावधान रहें।

तुला
निवेश कर सकते हैं।समाज में आपकी मान सम्मान बढ़ेगा। युवा अपने करियर को लेकर काफी सतर्क रहेंगे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को इंक्रीमेंट मिल सकता है। आप सबके साथ प्रेमपूर्वक बर्ताव करेंगे जिससे सबके चहेते बन जायेंगे। खानपान में नियंत्रण रखें।

बृश्चिक
कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में कठिनाई होगी। किसी बुरी लत को छोड़ने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का प्रयोग सावधानी से करें। होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों को गुणवत्ता का ध्यान रखना चाहिये। जीवनसाथी से कोई बात न छिपायें। बुजुर्ग सेहत का ध्यान रखें।

धनु
करियर को लेकर शुभ सूचना मिल सकती है। छात्रों को सफलता मिलेगी।तय समय पर अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। नव विवाहित कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लवमेट्स आज विवाह को लेकर चर्चा कर सकते हैं। कारोबार में धन लाभ होगा।

मकर
धन के लेनदेन में चूक से परेशान हो सकती है। अपने वक्त का पूरा सदुपयोग करेंगे। आप अच्छे मूड में रहेंगे। व्यक्तिगत समस्याओं का असर प्रोफेशनल जीवन पर पड़ सकता है। पुरानी सम्पत्ति के विक्रय के अचानक योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी।

कुम्भ

व्यापार में बदलाव कर सकते हैं।दंपति आज काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे। युवा अपने साथी को उपहार देंगे। घर में मेहमान आ सकते हैं। मित्रों के साथ पुरानें दिनों की यादों का आनन्द उठायेंगे। परिजन आपका सम्मान करेंगे। दिन मंगलदायक रहेगा। तनाव कम होगा।

मीन
माता-पिता केी स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा से बचना चाहिये।दूसरों के कार्यों में दखल न दें। रूके हुए काम को पूरा करने में आलस्य न करें। कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है। अपनी क्षमताओं का दुरुपयोग न करें। वैवाहिक सम्बन्धों को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे।
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button