धर्म - अध्यात्म

 राशिफल, 17 जून 2024 ( राशिफल, ) 

राशिफल, ( राशिफल, )  17 जून 2024

मेष
प्रॉपर्टी डीलरों को नए ग्राहक मिलेंगे जिससे भविष्य में रजिस्ट्री होगी। जो काम करेंगे उसके लिए आपको पहचान मिलेगी।यदि आप घर पर तनाव महसूस करते हैं, तो शांत रहने का प्रयास करें। पढ़ाई करने वाले छात्र अपनी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। टैक्स-बचत को अपनी प्राथमिकता बनाएं क्योंकि इससे आपको कुछ पैसे बचाने में मदद मिलेगी। एक समझने योग्य, भरोसेमंद और बेहद सहयोगी व्यक्ति के साथ दोस्ती विकसित करने में सफल होंगे। आप फुर्सत का आनंद उठाने वाले हैं। छुपे हुए शत्रु निजी हितों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच सकते हैं।

वृष
घर के लंबित कामों को निपटाने में आप पारिवारिक सदस्यों की मदद करेंगे। कार्यस्थल पर उपलब्धियाँ उम्मीदों से अधिक रहेंगी, बशर्ते आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। छात्रों को गणित विषय पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। आपमें से कुछ लोगों को जल्दी पैसा कमाने की इच्छा होगी लेकिन वे इसका साधन ढूंढने में असफल रहेंगे। प्यारी कल्पना को हकीकत में बदलने का मौका मिलेगा। आपके व्यक्तित्व में आज निखार आएगा। कई लोग बात संबंधी रोग से परेशान रहेंगे। शुरू किया गया कार्य हर कीमत पर पूरा किया जाना चाहिए क्योंकि कल बहुत देर हो सकती है।

मिथुन
व्यवसायिक स्थल पर व्यापारी अपने कार्य में व्यस्त रहेंगे। कार्यस्थल पर अतिरिक्त जिम्मेदारी उठाने से अधिक वेतन और बेहतर स्थिति प्राप्त होगी। परिवार में जो भी समस्या है उनकी पहचान करेंगे और निदान करने का प्रयास करेंगे। छात्रों को तनाव से मुक्त रहना चाहिए। शेयर मार्केट में निवेश करने से आर्थिक लाभ होता हुआ दिख रहा है। लव पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलेगा और अच्छी बातें होंगी। काफी दिनों से चले आ रहे तनाव से आज मुक्ति मिलेगी, सुकून की नींद भी आएगी। आज आप लाइफ मैनेजमेंट के गुण सीखेंगे।

कर्क
विदेश यात्रा का योग बन रहा है।नौकरी में आपका स्थानांतरण होगा। व्यवसाय में यदि कोई विघ्न बाधा आ रही है तो ज्योतिषीय सलाह लेकर उसका उपाय करें। रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। पढ़ाई में आज किसी कारण से मन नहीं लगेगा छोटी सी बात तनाव का कारण बनी रहेगी। शेयर मार्केट में आज इंट्राडे में निवेश न करें। आपको अपने लव पार्टनर को खुश करने में कठिनाई होगी। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वाहन को भी बड़ी सावधानी और सुरक्षा के साथ चलाएं। आपका चुंबकीय-उदार व्यक्तित्व दूसरों को प्रभावित करेगा।

सिंह
पारिवारिक उत्सव आपको खुशी साझा करने का अवसर देंगे। आपके द्वारा विकसित किए गए व्यावसायिक संपर्क आपको लंबे समय तक लाभ पहुंचाएंगे। पढ़ाई का अच्छा माहौल मिलेगा। अपनी मेहनत की कमाई को शेयर बाज़ार से जुड़ी टैक्स-बचत योजनाओं में निवेश करें। लव पार्टनर की भावनाओं का आज बहुत ज्यादा ख्याल रखना पड़ेगा। खेलकूद और व्यायाम की गतिविधि में शामिल होने पर अपने आप को फिट महसूस करेंगे। आज आप जो सोच रहे हैं, वैसा ही करने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी।

कन्या
परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। सभी लोग किसी पारिवारिक समारोह में साथ शिरकत करेंगे। योजनाओं को क्रियान्वित करने और नए उद्यमों पर हस्ताक्षर करने के लिए दिन बहुत शुभ है। अपने अंग्रेजी विषय के शब्दकोष को बहुत मजबूत करना चाहिए। ज्यादा रिस्क ज्यादा रिटर्न की भावनाओं के साथ निवेश करने से आज आपको शेयर मार्केट में निफ़्टी या बैंक निफ्टी के फ्यूचर के निवेश करना चाहिए। ज्यादा उम्र के पुरुष या महिलाओं के प्रति आज आप आकर्षित होंगे या होंगी। व्यायाम की कई गतिविधि को अपनाने से या नई तकनीक का प्रयोग करने से आपकी शारीरिक पीड़ा में आराम अवश्य मिलेगा।

तुला
आज व्यापारियों के लिए एक अच्छा दिन है क्योंकि बढ़ती मांग से उन्हें लाभ होगा। आज आपके पिताजी आपकी आर्थिक मदद करेंगे। जिससे आपके कई प्रकार के वित्तीय संकट दूर हों जायेंगे। पढ़ाई करने वाले छात्र अपने विषय को मजबूत करने के लिए मेहनत करेंगे। उन निवेश मार्गों पर विचार करेंगे जो अल्पावधि में उचित रिटर्न और लंबी अवधि में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करते हैं।
अपने प्रेम संबंध के बारे में जोर-जोर से चिल्लाने से खुद को रोककर बहुत अच्छा करते हैं। आपके चिंता से ग्रस्त होने की संभावना है। दोस्तों के सामने निजी महत्वाकांक्षा प्रकट करने का यह सही समय है।

वृश्चिक
कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मी की ज्यादा आलोचना नहीं करनी चाहिए।व्यावसायिक असफलताएँ आपको निराश करेंगी। ज्यादा उदार बनने की आवश्यकता नहीं है, अपने कर्तव्य को करते रहे सफलता मिलेगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। परिवार में पत्नी के लिए सोने या चांदी का सामान खरीदेंगे। जिस विषय की जानकारी आपको नहीं हो पा रही है। उसको आप यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार से आप व्यवसाय में नई जान फूंक सकेंगे। आप अपने प्यार का सार्वजनिक प्रदर्शन करने के लिए गुलाब का फूल भेंट कर सकते हैं। प्रभावशाली लोगों का समर्थन आपके मनोबल को बढ़ाएगा जिससे आपका मूड खुश रहेगा।

धनु
नौकरी करने वाले लोगों को नई जिम्मेदारी और उच्च पद की प्राप्ति होगी।व्यवसायियों को कार्यस्थल पर व्यवस्था बनाए रखने के लिए बहुत गंभीरता से प्रयास करने होंगे। अपने पिता से आपको अपने करियर के बारे में बात करनी चाहिए। मेडिकल क्षेत्र की पढ़ाई करने वाले छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। फिक्स्ड डिपॉजिट से आपको सुरक्षित रिटर्न मिलेगा। आप प्रेम यात्रा का आनंद लेकर अपने प्रेम बंधन को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। आज आपको ज्वर से परेशान होना पड़ेगा। किसी घनिष्ठ मित्र का रहस्य उगलवाने का प्रयास सफल नहीं होगा।

मकर
कुछ लोगों के करियर में नए अवसर प्राप्त होते हुए दिख रहे हैं। कार्यक्षेत्र में जो कुछ भी हासिल करेंगे, उससे आपको संतुष्ट रहना होगा। परिवार के सदस्यों की बहुमूल्य सलाह वांछित परिणाम लाएगी। विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों को मौका मिलने का योग दिख रहा है। जमीन खरीदने के लिए या मकान के लिए आप हाउसिंग लोन लेने का प्रयास करेंगे। आपको अपने लव पार्टनर के स्वास्थ्य के प्रति आज ज्यादा चिंता रहेगी। अचानक उपहार सहित कई दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे। ज्यादा वजन के कारण कई बीमारियों का सामना करना पड़ेगा।

कुम्भ
आपसे विरोध रखने वाले व्यापारी आपका नुकसान करने का विचार करेंगे। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ बातचीत करते समय बहुत ध्यान रखना होगा। परिवार के सदस्यों की संगति का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय होगा। प्रतियोगी परीक्षा के फार्म भरेंगे। आपको कई क्षेत्रों में निवेश करना चाहिए। अगर आपका लव पार्टनर आपको बिल्कुल न जानने का दिखावा करे तो हैरान और निराश न हों। नर्वस सिस्टम संबंधी बीमारी से परेशान होने का योग दिख रहा है। अजनबियों से बातचीत करते समय शब्दों का चयन सावधानी से करें।

मीन
वित्त क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अच्छे अवसर की कोई कमी नहीं रहेगी। नौकरी बदलने का फैसला कुछ दिनों के लिए टाल दीजिए। मेहमानों का आगमन घरेलू माहौल को सुखद और अद्भुत बना देगा। आज आपको पढ़ाई में ज्यादा समझ नहीं आएगा। कोई ना कोई विषय उलझा देगा। पैसे का लेनदेन या निवेश से आपको दूर ही रहना चाहिए। आपके लिए अपने प्रेम संबंध में कुछ नया करने का समय आ गया है। बच्चों के स्वास्थ्य में कमी के कारण आपको डॉक्टर और हॉस्पिटल का चक्कर लगाना पड़ेगा। ज्यादा सोचने के कारण आज आप परेशान हो जायेंगे। जिससे आपको रात की नींद सही से नहीं आएगी।

पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button