राष्ट्रीय

यूपी-हरियाणा में मौसम विभाग का अलर्ट

नई दिल्ली,दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच जोरदार बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अधिकतर इलाकों में आज (रविवार) तड़के से गरज के साथ तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 03 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक राजगढ़, अलवर, दौसा, सोनीपत, दादरी, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बदायूं, मोदीनगर, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल समेत कई जगहों पर बारिश का अनुमान है.
मौसम विभाग के अनुसार खुर्जा, एटा, किशनगंज, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, आगरा, मथुरा, नोएडा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में दिल्ली में बारिश की संभावना जताई थी.
मौसम विभाग ने कहा था कि साल के पहले सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच बारिश होगी. दिल्ली में साल के पहले दिन जहां कोहरे ने रुलाया तो वहीं दूसरे दिन रिमझिम बारिश हुई और आसमान में बादलों का डेरा रहा.

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उत्तर भारत में जारी शीतलहर के बीच शनिवार को अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश हुई. जबकि पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा. हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 7.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई जबकि बादल छाए रहने के बाद भी न्यूनतम तापमान बढ़कर सात डिग्री सेल्सियस रहा.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button