main slideअंतराष्ट्रीय

ब्रिटिश निवेशक को राकेश झुनझुनवाला ने दिखाया आईना

मशहूर निवेशक और व्यापारी राकेश झुनझुनवाला ने एक ब्रिटिश निवेशकर्ता से कहा कि यदि उन्हें भारत में बेरोजगारी को लेकर ज्यादा चिंता है तो वह पाकिस्तान में निवेश कर सकते हैं। वर्ल्ड हिंदू इकोनॉमिक फोरम के कार्यक्रम में शुक्रवार को झुनझुनवाला ने यह जवाब तब दिया जब लंदन के निवेशक सुभाष ठकरार भारत में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर लगातार सवाल उठा रहे थे।झुनझुनवाला ने कहा कि अगर आप भारत में निवेश नहीं करना चाहते हैं तो मत आइए… आप पाकिस्तान जाइए। इससे पहले देश के सबसे बड़े व्यक्तिगत निवेशक झुनझुनवाला ने कहा था कि बेरोजगारी का एकमात्र समाधान मजबूत विकास है।

कार्यक्रम की शुरुआत में झुनझुनवाला ने बेरोजगारी समाधान बताते हुए कहा था कि मजबूत विकास दर ही इसका एकमात्र हल है। इस पर लंदन चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व चेयरमैन ठकरार ने कहा कि पिछले एक दशक में मजबूत विकास दर के बावजूद बेरोजगारी में वृद्धि आई है। 

ठकरार ने कहा कि भारत को विदेश से निवेश की आवश्यकता है। इस पर झुनझुनवाला ने कहा कि हमें ऐसे निवेशकों का पैसा नहीं चाहिए जो शक करते हों। उन्होंने कहा कार्पोरेट टैक्स घटने के बाद विदेश से अपने आप निवेश आएगा। झुनझुनवाला ने कहा कि मैं इसे लेकर इसलिए सकारात्मक नहीं सोच रहा हूं कि मैं देशभक्त हूं। मैं निवेशक के तौर पर भी समझ रखता हूं। 

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि सरकार द्वारा सार्वजनिक नही किए गए आधिकारिक डाटा के मुताबिक साल 2018 में 6.7 फीसदी की दर से बेरोजगारी 45 साल में सबसे खराब स्तर पर पहुंच गई। हालांकि, अपने बचाव में अधिकारी कहते हैं कि इस डाटा में मुक्त कार्य करने वाले और अन्य स्वव्यवसाय वाली नौकरियां सम्मिलित नहीं हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button