कानपुर

बीटेक छात्र ने फांसी लगाकर दी जान 

कानपुर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आवास विकास-3 में बीटेक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी के बाद लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। पहले मां फिर भाई और अब बीटेक छात्र की खुदकुशी को लेकर संदेह बना है। पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की है। प्राथमिक छानबीन में सौतेली मां से झगड़ा होने की भी बात सामने आ रही है, वहीं सौतेले भाई के एसआई परिणाम आने के बाद मानसिक तनाव में होने की भी बात कही जा रही है।
कल्याणपुर के आवास विकास-3 के सेक्टर 4 में रहने वाले शत्रुघ्न सिंह सेंगर आवास विकास डबल रोड स्थित एसबी कार में नौकरी करते हैं। उनका बेटा अमन (23) सचेंडी के इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र था। शुक्रवार देर रात अमन ने दुपट्टे के सहारे पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार देर सुबह तक ना उठने पर कमरे पहुंचे भाई शिवम की चीख निकल गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करके पूछताछ की। घरवालों ने पुलिस को बताया कि बीस साल पहले उसकी मां संगीता और चार साल पहले बड़े भाई शुभम ने फांसी लगाकर जान दे दी। इसी बात को लेकर अमन कभी-कभी परेशान हो जाता था।

एसआई रिजल्ट आने के बाद मानसिक तनाव में आया 
अमन पढ़ाई में बहुत अच्छा था और सौतेले भाई शिवम को भी एसआई भर्ती की तैयारी कराई थी। शुक्रवार को एसआई परीक्षा का रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड होने के बाद अमन की खुदकुशी को लेकर मानसिक तनाव में होने की बात कही जा रही है। पुलिस घरेलू विवाद के एंगल से भी मामले की जांच कह रही है। पड़ोसियों के मुताबिक अमन की अपनी सौतेली मां अंजू से अक्सर विवाद होता रहता था। कल्याणपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार दुबे ने बताया कि घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिवारीजनों ने युवक के परेशान होने की बात बताई है। फिलहाल तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button