main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंलखनऊ

बिजली आपूर्ति में लापरवाही स्वीकार्य नहीं : श्रीकान्त शर्मा

 

लखनऊ । ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए मंगलवार को मध्यांचल डिस्कॉम के लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, हरदोई, सीतापुर और लखीमपुर खीरी जिलों की जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। इस अवसर पर ऊर्जामंत्री ने कहा कि प्रदेश में भरपूर बिजली है और आपूर्ति में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। सूर्यास्त से सूर्योदय तक गांवों में अंधेरा न हो, यह एमडी सुनिश्चित करें।

ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिये कि जर्जर तार बदलने, एबी केबलिंग, ट्रांसफार्मर बदलने, ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि, नये उपकेन्द्र प्रस्तावों के स्टेटस, तैयार उपकेंद्रों के ऊर्जीकरण से जुड़े हो चुके हैं। इसके अलावा चल रहे विकास कार्यों की जानकारी 48 घंटे के अंदर सभी जनप्रतिनिधियों को दें ताकि वो आम नागरिकों को जानकारी दे सकें। उन्होंने खराब ट्रांसफार्मर बदले जाने में देरी की शिकायत पर स्टोर में सामान की उपलब्धता और गुणवत्ता जांचने के लिए ऑडिट के भी निर्देश दिये।उपभोक्ता को सही बिल-समय पर बिल देने के साथ ही बिलिंग से संबंधित शिकायत तत्काल दूर हों, एमडी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता सेवाओं में ढिलाई स्वीकार्य नहीं है।

ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिए कि शटडाउन हमेशा प्रभावित क्षेत्र के ट्रांसफार्मर से लें, पूरा फीडर बंद न करें। प्रस्तावित उपकेंद्रों पर कार्य तेजी से बढ़े। ट्रांसफार्मर की फेंसिंग और पोल लगाने के शेष कार्य पूरा करें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के सुझावों पर तत्काल काम करवाने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि टोल फ्री नंबर 1912 की शिकायतों और टेलीफोन पर आने वाली शिकायतों को भी तेजी से निस्तारित करें।

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button