राज्य

पूर्व CM ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले – कांग्रेसी नेताओं के आ गए बुरे दिन: हिमाचल

गगरेट/दौलतपुर/शिमला. चौक विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने बणे दी हट्टी में आयोजित गगरेट मंडल भाजपा के सम्मेलन में कांग्रेस को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश को 60 साल तक लूटा, वो मोदी सरकार से दो वर्ष का हिसाब मांग रहे हैं। जो हास्यास्पद बात है। उन्होंने कहा कि मोदीराज में लोगों के अच्छे दिन आए गए हैं। जबकि कांग्रेस नेताओं के बुरे दिनों का आगाज हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आम आदमी ही नहीं, बल्कि प्रदेश सरकार के लिए अच्छेदिन लेकर आई है।
प्रदेश सरकार को केंद्र से विभिन्न मदों में 75 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 तक प्रदेश में चार नेशनल हाईवे थे। अब केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए 56 नेशनल हाईवे घोषित किए हैं। इससे प्रदेश में रोड कनेक्टिीविटी बेहतर होगी। साथ ही टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। धूमल ने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार में पेट्रोल के रेट 80 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचे थे, मगर मोदी सरकार ने इसे नियंत्रित कर 65 रुपये तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार वैट न बढ़ाती तो हिमाचल में पेट्रोल 60 रुपये प्रति लीटर में मिलता।
उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस गठबंधन सरकार ने हिमाचल के स्पेशल कैटेगरी के दर्जे को छीन लिया था, लेकिन मोदी सरकार ने इसे बहाल कर प्रदेश को तोहफा दिया है। अब केंद्र ने विकास योजनाओं के लिए 90:10 के अनुपात से बजट मुहैया करवाना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लगभग सवा करोड़ लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ी है। इस पैसे से पांच करोड़ गरीब परिवारों को फ्री गैस कनेक्शन दिए हैं। गगरेट हलके से ताल्लुक रखने वाले रमन जसवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। वह वीरवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।
गांव-गांव तक पहुंचाए केंद्र की उपलब्धियां
धूमल ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव मोदी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को पहुंचाएं। साथ ही प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों से लोगों को अवगत करवाएं। इससे पहले धूमल ने बणे दी हट्टी में एक निजी होटल का उद्घाटन भी किया। सम्मेलन में प्रवीण शर्मा, विधायक वीरेंद्र कंवर, बलवीर चौधरी व नवीन आिद मौजूद थे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button