राष्ट्रीय

पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग से 11 की मौत व 36 घायल, मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

विरुद्धनगर: तमिलनाडु के विरुद्धनगर जिले में चल रही एक प्राइवेट पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर अचानक भीषण आग लग गई. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 36 लोगों के घायल होने खबर है.

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है और हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष के जरिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके अलावा इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान भी किया गया है.

पुलिस के अनुसार, ये घटना उस वक्त हुई जब पटाखा बनाने के लिए कुछ कैमिकल को मिलाया जा रहा था. ये फैक्ट्री अच्छानकुलम गांव में स्थित है. हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी घटना पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने लिखा, ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उन लोगों के बारे में सोचकर दिल दहल जाता है, जो अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव और राहत पहुंचाने की अपील करता हूं.’

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button