main slideउत्तर प्रदेश

जहां शि‍व ने की 12 हजार साल तपस्‍या, वहां इस शख्‍स ने भूतों को ढूंढ निकाला था

मथुरा. पैरानॉर्मल रिसर्चर गौरव तिवारी ने ऐतिहासिक शिवताल में भूतों को ढूंढ निकाला था। वह यहां पर नवंबर 2015 में पैरानॉर्मल सोसाइटी की टीम के साथ पहुंचे थे। कई रात यहां बिताने के बाद उन्हें निगेटिव वेव्स मिलीं थी। इस खुलासे के बाद से आमलोग शिवताल के आस-पास जाने से डरने लगे थे। साढ़े बारह हजार साल तक शि‍व ने किया था तप…
– भगवान शिव ने इस ताल की जगह पर साढ़े बारह हजार साल तक तप किया था। इस वजह से इसे शिवताल कहते हैं। ब्रज चौरासी कोस की परिक्रमा शुरू होने पर पहला पड़ाव यहीं होता है।
– आज से करीब 275 साल पहले में इसका ताल का पक्का निर्माण बनारस के राजा पटनीमल ने करवाया था।
– जल के अंदर की बुर्जियों में बैठकर लोग भजन-ध्यान करते थे। इसके पास राधारमण बिहारी और राधा दामोदार दास जी का मंदिर है।
– इस ताल के पास अनजान वजहों की मौत की चचाएं सुनकर पैरानॉर्मल रिसर्चर गौरव तिवारी अपनी टीम के साथ नवंबर 2015 में यहां पहुंचे थे।
– पहली रात को काफी देर तक वे मशीनों से भूतों को तलाश करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिलीं। हालांकि, पैरानॉर्मल रिसर्च सोसायटी के सदस्य डटे रहे।
– अगली रात को ताल के एक किनारे पर मशीनों को निगेटिव वेव्स मिलीं। इसको देखकर स्थानीय लोग यहां से चले गए।
ताल में डूबने से हो चुकी हैं कई मौतें
– हालांकि लोगों ने कहा कि गंदगी की वजह से ऐसा हुआ होगा। लेकिन, गौरव तिवारी की टीम का मानना था कि यहां पर भूतों की मौजूदगी है।
– पास में ही रहने वाले राधेलाल ने बताया कि यहां पूर्व में कई अज्ञात शव मिल चुके हैं और ताल में डूबने से भी कई लोगों की मौत हुई है।
– इसकी वजह से यहां रात में जाने में लोगों को डर लगता है। उन्होंने कहा कि पैरानॉर्मल सोसायटी ने जब रिसर्च किया था उस दौरान वह मौजूद थे।

क्‍यों किया शि‍व ने तप

– ठाकुर राधारमण मंदिर के महंथ राजकुमार चतुर्वेदी कहते हैं कि द्वापर युग में श्रीकृष्ण के दर्शन करने के लिए शिवजी मथुरा आए थे, लेकिन मां यशोदा ने शिव के रूप को देख दर्शन कराने से मना कर दिया था।
– इसके बाद शिव यहां तप करने के लिए बैठ गए। बाद में श्रीकृष्ण ने शिवताल पर शिवजी को दर्शन दिए थे।
– तीन साल पहले शिवताल की सफाई हुई थी। उस दौरान पानी के नीचे कई बुर्जियां मिलीं थीं। अब फिर से पानी गंदा हो गया है।
कैसे हुई गौरव की मौत
– गौरव तिवारी बीते 7 जुलाई को अपने घर के बाथरूम में बेहोश मिले थे। हॉस्‍पिटल में ले जाने पर डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषि‍त कर दिया था।
– उनकी पत्नी और पिता ने बताया कि उन्होंने बाथरूम में एक आवाज सुनी, वे उस ओर दौड़े तो देखा गौरव जमीन पर पड़े थे।
– जानकारी के अनुसार, गौरव के गले पर काले रंग के गहरे निशान मिले हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button