मनोरंजन

जब एक पंडित ने कहा- जॉन अब्राहम से करा चुका हूं जेनेलिया की शादी :B’day

मुंबई. रितेश देशमुख की पत्नी और एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा 29 साल की हो गई हैं। 5 अगस्त 1987 को जन्मी जेनेलिया के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि एक बार साउथ इंडिया में उनकी फिल्मों को बैन करने का एलान हो चुका है। तो वहीं, एक पंडित उनकी और जॉन अब्राहम की शादी होने का दावा भी कर चुका है। इस पैकेज में जानते हैं जेनेलिया की लाइफ के बारे में ऐसी ही बातें…
क्यों उठी थी साउथ इंडिया में जेनेलिया के बैन की मांग
साल 2009 में श्रीलंका आर्मी और लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) की लड़ाई में कई तमिल नागरिक मारे गए थे। इसी के विरोध में कई बॉलीवुड स्टार्स और साउथ इंडियन स्टार्स ने कोलंबो (श्रीलंका, 2010) में हुए आइफा इवेंट का बायकॉट किया था। लेकिन कथिततौर पर जेनेलिया अपने ब्वॉयफ्रेंड (अब पति) रितेश देशमुख के साथ वहां नजर आईं। इसी बात से नाराज होकर कई तमिल ग्रुप्स ने जेनेलिया की फिल्मों को बैन करने की मांग की थी।
जब जॉन के साथ शादी की खबर आई
जेनेलिया ने साल 2012 में रितेश देशमुख से शादी की। लेकिन इससे ठीक पहले उनकी जिंदगी में तब भूचाल आ गया, जब एक पंडित ने दावा किया कि वह फिल्म ‘फोर्स’ के सेट पर जेनेलिया और जॉन अब्राहम की असली शादी करवा चुका है। दरअसल, ‘फोर्स’ में जॉन और जेनेलिया के बीच शादी का एक सीन है। इसकी शूटिंग एक मंदिर में हुई थी और इसके लिए पास ही के एक पंडित को बुलाया गया था। जब उस पंडित को जेनेलिया और रितेश की शादी का प्लान पता चला तो उसने कहा कि फिल्म के सेट पर अनजाने में ही सही, लेकिन उसने असली मंत्र पढ़े थे। इस लिहाज से जेनेलिया शादीशुदा है और वे दोबारा शादी नहीं कर सकतीं। बाद में साफ हो गया था कि यह पूरा मामला पब्लिसिटी स्टंट था।
रितेश-जेनेलिया की लव स्टोरी
रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की पहली मुलाकात हैदराबाद में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ के टेस्ट शूट के दौरान हुई थी। दोनों एक-दूसरे के को-स्टार थे। जेनेलिया जब पहली बार रितेश से एयरपोर्ट पर मिलीं तो उन्हें इग्नोर करती रहीं। दरअसल, उस वक्त रितेश के पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे। इसलिए जेनेलिया को लगा कि रितेश भी नेता ही होंगे, लेकिन जब वे उनसे मिलीं और उन्होंने अपने परिवार वालों के प्रति उनके दिल में सम्मान देखा तो वे बहुत प्रभावित हुईं।
शूटिंग के बाद रितेश ने कई दिनों तक जेनेलिया को मिस किया। फिर दोनों की फोन पर बातें होने लगीं। दोनों देर रात को कॉफी हाउस में मिलते और घंटों बतियाते। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों करीब दस साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। ये बात आज तक किसी को याद नहीं कि किसने किसे पहले प्रपोज किया। 2012 में दोनों ने शादी कर ली। रितेश कहते हैं कि उन्हें जेनेलिया की मजबूत याददाश्त सबसे बेकार लगती है। उन्हें हर बात याद रहती है। कब उन्होंने क्या कहा था। जबकि जेनेलिया को रितेश की सबसे खराब आदत लगती है उनका हर समय बिजी रहना। वे कहती हैं कि रितेश खुद को हर समय बिजी दिखाने की कोशिश करते हैं। जेनेलिया और रितेश अब दो बेटों (रियान और राहिल) के पेरेंट्स हैं।
जीनू है जेनेलिया का निकनेम
कम ही लोगों के पता होगा कि जेनेलिया का निकनेम जीनू है। इससे दिलचस्प उनके नाम का राज है। एक इंटरव्यू में जेनेलिया ने बताया था कि उनका नाम उनके पेरेंट्स के नाम से मिलकर बना है। बता दें कि जेनेलिया की मां का नाम जेनेट डिसूजा और पिता का नाम नील डिसूजा है। रिपोर्ट्स की मानें तो जेनेलिया 15 साल की उम्र से मॉडलिंग कर रही हैं। एक्टिंग और मॉडलिंग के अलावा, वे एथलीट और नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर रह चुकी हैं। 2003 में उन्होंने ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में एंट्री ली। इसके बाद उन्होंने कई साउथ इंडियन और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button