Breaking News

देखें PHOTO, गवर्नर ने कि‍या भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का शुभारंभ

लखनऊ.राम नाईक ने बुधवार को डालीगंज स्थित राधा मोहन मंदिर में आरती और पूजा-अर्चना करके भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री प्रो. अभिषेक मिश्रा, लखनऊ के महापौर डॉ. दिनेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। इस अवसर पर गवर्नर ने राधा मोहन मंदिर की समिति के लोगों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया। साल में एक दि‍न मंदि‍र से नि‍कलते हैं भगवान जगन्‍नाथ
राम नाईक ने अपनी श्रद्धा अर्पित करते हुए कहा कि भगवान जगन्नाथ मंदिर में रहते हैं, लेकिन साल में एक दिन भगवान मंदिर से बाहर भक्तों को दर्शन देने के लिए निकलते हैं। यह सौभाग्य है कि राधा मोहन मंदिर द्वारा आयोजित 55वीं रथ यात्रा का शुभारंभ करने का उन्हें अवसर मिला।
भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा देती है मार्ग दर्शन
उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा मार्ग दर्शन देने का काम करती है। स्वामी विवेकानन्द के शिकागो में दिए गए भाषण को उद्धृत करते हुए कहा कि हमारा देश वसुधैव कुटुम्बकम की परम्परा में विश्वास करता है। जि‍समें स्वामी जी ने कहा था कि वे उस धर्म के अनुयायी है, जो सभी धर्मों का सम्मान करता है। इस मौके पर गवर्नर ने मुस्‍लि‍म वर्ग को ईद की भी शुभकामनाएं दी।