Breaking News

गोहर में 108 मिमी बारिश रिकाॅर्ड, प्रदेश में माॅनसून ने पकड़ी रफ्तार

शिमला. प्रदेशमें माॅनसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश भर में जम कर बारिश हुई है। गोहर में सबसे अधिक 108 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई है। सरकाघाट में 80 मिमी बारिश हुई है। सुजानपुर में 74, पंडोह में 70, बैजनाथ में 31, मंडी में 32, धर्मशाला में 14 और शिमला में 18 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है।
तापमान में आई गिरावट
प्रदेश भर में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। शिमला का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया है। जबकि सुंदरनगर और भूंतर का अधिकतम तापमान 33 और 35 डिग्री सेल्सियस मापा गया है। ऊना का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है। मंगलवार को भी शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम खराब ही बना रहा।
18 जुलाई तक बारिश के आसार
सुबह से ही शिमला और आसपास के क्षेत्रों में रुक रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। यहां पर चारों तरफ धुंध का नजारा देखने को मिला और लोगों बारिश के साथ उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी 18 जुलाई तक सभी जगह बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। लेकिन 16 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश के होने की चेतावनी भी जारी की गई है। यह चेतावनी प्रदेश के मैदानी और कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों के लिए जारी की गई है। इन क्षेत्रों में 124 से लेकर 244 मिमी तक वर्षा होने का अनुमान लगाया है।