Breaking News

उत्तराखंड में बारिश से आफत, देहरादून में टूट गया पुल

देहरादून. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में पिछले तीन से चार दिनों से हो रही बारिश के चलते राज्य के कई अहम रास्ते ठप हो गए हैं. भारी बारिश के चलते देहरादून में जाखण नदी पर बना पुल ध्वस्त हो गया तो भूस्खलन होने और सड़कों के टूटने के कारण हाईवे और शहरों को जोड़ने वाले रास्ते बुरी तरह प्रभावित हुए. देहरादून शहर में एक नदी के सहस्रधारा रोड पर आ जाने के साथ ही, शहर की कई मुख्य सड़कों के टूटने की खबरें पहले ही आ चुकी हैं. ताज़ा खबरें हैं कि देहरादून के अलावा, ऋषिकेश, टिहरी और मसूरी के रास्ते बंद करने पड़े हैं.

देहरादून से ताज़ा खबर यह है कि जाखण नदी पर बना पुल टूटने से लोग फंस गए. भारी बारिश के बाद उफान पर नदी के बहाव के कारण रानीपोखरी-ऋषिकेश हाईवे पर बना पुल बीच में से टूटा तो उसमें कुछ कारें और दो पहिया वाहन हादसे के शिकार हो गए. देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार के हवाले से एएनआई ने लिखा कि इस मार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है.

ऋषिकेश-देवप्रयाग, ऋषिकेश-टिहरी और देहरादून-मसूरी रोड पर भूस्खलन हुआ है, जिसके चलते ये रास्ते बंद कर दिए गए हैं. उत्तराखंड पुलिस ने बताया है कि भारी ​बारिश के कारण बंद किए गए रास्तों को लेकर हिदायत दी गई है कि हालात सामान्य होने तक यात्रा न की जाए. वहीं, टिहरी गढ़वाल ज़िले के अधिकारियों ने कहा है कि तपोवन से मलेठा के बीव नेशनल हाईवे 58 को बंद कर दिया गया है.

इनके अलावा, शुक्रवार को हुई भारी बारिश के बाद ​​ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे का एक सेक्शन और टिहरी अंचल में फाकोट के पास एनएच 94 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. एक स्थानीय चश्मदीद इंजीनियर मोहम्मद आरिफ खान ने एएनआई को बताया कि टिहरी के नरेंद्र नगर कस्बे में बेमुण्डा और सोनी गांव में सड़क बारिश की भेंट चढ़ गई. खान के मुताबिक बागरधार और हिंडोलाखाल जैसे इलाके संपर्क से कट गए हैं, दोनों तरफ वाहन फंसे हुए हैं और बारिश इतनी तेज़ है कि यहां राहत कार्य वाली मशीनें भी नहीं पहुंच पा रही हैं. हालांकि लोनिवि, हाईवे अथॉरिटी और बीआरओ इन रास्तों को खोलने के लिए समन्वय कर रहे हैं.